कानपुर में दरोगा सुसाइड कांड में महिला कांस्टेबल पर FIR, शादी का बना रही थी दबाव

News

ABC NEWS: कानपुर में दरोगा के सुसाइड करने के मामले में फजलगंज पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की है। दरोगा की पत्नी का आरोप है कि महिला कांस्टेबल लगातार पत्नी को तलाक देकर शादी करने का दबाव बन रही थी। उसकी ब्लैकमेलिंग से तंग होकर उन्होंने सुसाइड किया है। यह बात उन्होंने अपने साथी कांस्टेबल को भी बताई है। एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस कमिश्नर ने महिला कांस्टेबल को सस्पेंड भी कर दिया है।

महिला कांस्टेबल की ब्लैमेलिंग से तंग होकर दरोगा ने किया था सुसाइड

फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि मृतक दरोगा अनूप सिंह की पत्नी पूनम ने थाने में तैनात महिला कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दरोगा की पत्नी का आरोप है कि 2021 अप्रैल में फजलगंज थाने में तैनाती के दौरान महिला कांस्टेबल से संबंध हो गए थे. इसके बाद से वह लगातार मेरे पति को मुझे तलाक देने का दबाव बना रही थी. यहां तक कह दिया था कि अगर तलाक नहीं दिया तो तुम्हें यौन उत्पीड़न में फंसाकर जेल भिजवा दूंगी। इसी बात को लेकर दरोगा मानसिक तनाव में थे. उन्होंने साथी कांस्टेबल प्रवीण को भी यह जानकारी दी थी. महिला कांस्टेबल की ब्लैमेलिंग से ऊबकर दरोगा अनूप सिंह ने 10 नवंबर को जहर खाया और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि दरोगा की पत्नी पूनम की तहरीर पर महिला कांस्टेबल के खिलाफ शुक्रवार रात को आत्महत्या के लिए उकसाने (आईपीसी की धारा-306) के तहत एफआईआर दर्ज की है. उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड भी कर दिया गया है.

जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी आगे की कार्रवाई

कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि दरोगा की मौत के मामले में जांच एक एसीपी को दी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद इस पूरे प्रकरण में शामिल अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जांच रिपोर्ट के आधार पर ही मामले में कार्रवाई होगी. फिलहाल छुट्‌टी पर चल रही आरोपी महिला कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media