बिल्हौर GT रोड पर कार्बन डाइऑक्साइड लदा गैस का टैंकर पलटा, रिसाव से मची अफरा-तफरी

News

ABC NEWS: कानपुर के बिल्हौर कस्बे के बीआरडी इंटर कॉलेज के पास जीटी रोड पर रात एक बजे कानपुर की ओर जा रहा कार्बन डाइऑक्साइड गैस लदा टैंकर व कन्नौज की ओर जा रहा लकड़ी लदा ट्रक साइड देने के दौरान अनियंत्रित होकर पलट गए. हादसे में दोनों के चालक मामूली रूप से जख्मी हो गए. वहीं टैंकर से गैस रिसाव शुरु होने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान जीटी रोड पर यातायात अवरुद्ध हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के वाहनों पर बैठे लोगों को दूर हटाया.

गुरुवार देर रात एक बजे कस्बे के बीआरडी इंटर कॉलेज के पास जीटी रोड पर पीलीभीत से कार्बन डाइऑक्साइड गैस लेकर कानपुर जा रहा टैंकर और कन्नौज की ओर जा रहा लकड़ी लदा ट्रक साइड देने के दौरान दोनों अनियंत्रित होकर पलट गए.

हादसे में टैंकर का चालक अलीगढ़ निवासी शिवम पुत्र अमर सिंह व ट्रक का चालक बदायूं निवासी इशाक पुत्र सत्तार मामूली रूप से जख्मी हो गए. टैंकर के चालक शिवम ने बताया कि सामने वाले ट्रक की लाइट आंखों पर लगने और सामने वाले चालक द्वारा गाड़ी की उसकी तरफ दबाने से हादसा हुआ.

हादसे के बाद टैंकर से गैस रिसाव शुरू हो गया तो जीटी रोड पर अफरा-तफरी मच गई. सड़क के दोनों और वाहन खड़े हो गए और सवारियां उतर कर इधर-उधर भागने लगी. हालांकि बारिश जारी रहने के कारण गैस का प्रभाव कम रहा.

इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल एंबुलेंस बुलाकर घायल चालकों को उपचार हेतु सीएचसी भेजा और फायर ब्रिगेड की मदद से पानी डालकर टैंकर का गैस रिसाव बंद कराया. इस दौरान लगभग चालीस मिनट तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही. गैस रिसाव बंद होने पर लोगों ने राहत की सांस ली. लगभग 2:10 पर पुलिस ने क्रेन की मदद से पलटे ट्रक को किनारे कराकर वाहनों का आवागमन सुचारू कराया.

कस्बा प्रभारी आलोक तिवारी ने बताया कि चालकों को मामूली चोट लगी है. जिन्हें उपचार हेतु भेज दिया गया है. और फायर ब्रिगेड की सहायता से गैस का रिसाव बंद कराकर जीटी रोड पर वाहनों का आवागमन शुरू करा दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media