नूंह में हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद से गिरफ्तार, भड़काऊ साम्प्रदायिक VIDEO बनाने का आरोप

News

ABC NEWS: नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को पुलिस ने उसके फरीदाबाद स्थित घर से ही गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हिंसा मामले की जांच के बाद बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की है. हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा जिसने गुरुग्राम और आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया था. उस हिंसा का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी ही था.

बता दें कि ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने ही सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे. बिट्टू बजरंगी को लेकर सबसे पहले आज तक ने ही खुलासा किया था.

इन धाराओं के तहत केस दर्ज
नूंह हिंसा मामले में बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को CIA तावडू ने गिरफ्तार किया है. नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर मामला दर्ज किया गया था. एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताते चलें कि नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी पर यह धाराएं 148,149,332,353,186,395,397,506,25,54,59 लगाई गई हैं. नूंह सदर थाने में मुकदमा नंबर 413 उसके खिलाफ दर्ज किया गया था.

नूंह से हुई हिंसा की शुरुआत, कई जिलों तक पहुंची
गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने हर साल की तरह इस बार भी 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था. प्रशासन से इसकी इजाजत भी ली गई थी. लेकिन बृजमंडल यात्रा के दौरान इस पर पथराव हो गया था. देखते ही देखते यह दो समुदायों की हिंसा में बदल गई. माहौल इतना गर्मा गया कि सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई. साइबर थाने पर भी हमला किया गया. फायरिंग भी हुई. पुलिस पर भी हमला हुआ. नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई. वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई.

‘मस्जिद के पास करीब 500 लोग थे…’
बिट्टू बजरंगी ने कहा, हमने देखा कि सड़क के किनारे एक छोटी मस्जिद थी, जहां 200-250 लोग खड़े थे. उनके पास हथियार थे और वे खुले में फायरिंग कर रहे थे. बजरंगी ने कहा, जब दूसरी तरफ से फायरिंग होने लगी तो हमने यूटर्न लिया और वापस मंदिर में जाने का फैसला किया. हमें लगा कि हमारे लिए यही सुरक्षित होगा. मुझे अपने लिए डर नहीं लग रहा था. मैं महिलाओं और बच्चों के लिए डर रहा था. हम नहीं चाहते थे कि मणिपुर जैसा कोई हादसा हो. हम अपनी माताओं के लिए डरे हुए थे.

हथियारों को लेकर ये बोला था बिट्टू बजरंगी
जब बिट्टू बजरंगी से पूछा गया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में यात्री हथियार लिए नजर आ रहे हैं. इस पर बजरंगी ने कहा, ‘कुछ लोगों के पास हथियार थे, लेकिन वे सभी लाइसेंसी थे. और जो तलवारें हम रखते हैं उनका इस्तेमाल पूजा के लिए, शादियों के लिए, अनुष्ठानों के लिए किया जाता है; उनका इस्तेमाल हत्याओं के लिए नहीं किया जाता है.’

भड़काऊ वीडियो किया था पोस्ट
उल्लेखनीय है कि इस यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने एक वीडियो क्लिप शेयर की थी जिसमें वह भगवा पोशाक में नजर आ रहा था. इसमें गाना भी बज रहा था, “गोली पे गोली चलेंगी, बाप तो बाप रहेगा”.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media