VIDEO: ओडिशा में तीन ट्रेनें आपस में टकराई, अब तक 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी

News

ABC NEWS: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब 6:51 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी. ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए. जानकारी के मुताबिक, सात डिब्बे पलट गए, चार डिब्बे रेल बाउंड्री के बाहर चले गए. कुल 15 बोगी बेपटरी हुए हैं.

इस दर्दनाक हादसे में अब तक 50 यात्रियों के मौत की सूचना है, जबकि 350 से अधिक जख्मी हैं. घायलों को सोरो सीएचसी, गोपालपुर सीएचसी और खांटापाड़ा पीएचसी में भर्ती कराया गया है. फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मौत की संख्या बढ़ सकती है. फिलहाल राहत-बचाव के लिए प्रशासन के साथ एनडीआरएफ की 5 टीमें जुटी हैं.

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि करीब 50 एंबुलेंस को लोगों को ले जाने के लिए लगाया गया है.  लेकिन घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है. इसलिए घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसें जुटाई जा रही हैं.

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव कल हादसे वाली जगह पर जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मृतकों के परिवरों को ₹10 लाख, गंभीर रूप से जख्मी लोगों को ₹2 लाख और मामूली रूप से जख्मी लोगों के लिए ₹50,000 का ऐलान किया गया है.

हादसे की देखें फोटो

हालांकि हादसे को लेकर अभी तक रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है. कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन चेन्नई से चलकर ओडिशा होते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा तक जाती है. ट्रेन पश्चिम बंगाल के शालीमार स्टेशन से निकलती है और चेन्नई के पुरची थलाइवर डॉ एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन तक जाती है। ट्रेन ने दोपहर 3.30 बजे अपनी यात्रा शुरू की और बालासोर स्टेशन पर शाम 6.30 बजे पहुंची। इसे कल शाम 4.50 बजे चेन्नई पहुंचना था।

50 एंबुलेंस मौके पर भेजी गईं
करीब 50 एंबुलेंस को लोगों को ले जाने के लिए लगाया गया है.  लेकिन घायलों की संख्या बहुत ज्यादा है. इसलिए घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी संख्या में बसें जुटाई जा रही हैं.

तो क्या इस वजह से हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि एक ही ट्रैक पर दोनों गाड़ियों के आ जाने से यह भीषण हादसा हो गया है. आशंका जताई जा रही है कि सिग्नल वीक होने के कारण दोनों ट्रेन एक ही पटरी पर आ गईं.

हालांकि हादसे को लेकर अभी तक रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान समाने नहीं आया है. कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन चेन्नई से चलकर ओडिशा होते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा तक जाती है.

हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए
– हावड़ा: 033-26382217
– खड़गपुर: 8972073925, 9332392339
– बालासोर: 8249591559, 7978418322

 

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media