जीत के बाद पाकिस्तानी फैन्स का स्टेडियम में उत्पात, भड़के अफगानियों ने कुर्सियों से पीटा

News

ABC NEWS: एशिया कप 2022 सीजन अब और भी ज्यादा रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. टीम इंडिया और अफगानिस्तान बाहर हो गए हैं. जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका टीम का फाइनल तय हो गया है. इसी बीच हारने वाली टीमों के फैन्स में निराशा और गुस्सा साफ देखा जा सकता है.

बुधवार (7 सितंबर) को अफगानिस्तान और पाकिस्तान टीम के बीच मैच खेला गया. यह काफी रोमांचक रहा. आखिरी ओवर में भी किसी को पता नहीं चल पा रहा था कि मैच किस तरफ जाएगा. मगर आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के मारते हुए पाकिस्तान टीम ने यह मैच जीत लिया.

इस घटना का वीडियो वायरल हुआ

रिपोर्ट्स के अनुसार, सबसे पहले मैच जीतने के साथ ही स्‍टेडियम के बाहर पाकिस्‍तानी फैन्‍स ने हंगामा किया. उन्होंने अफगानिस्तानी फैन्‍स पर हमला किया था. इसके बाद गुस्साए अफगानी फैन्‍स ने जमकर उत्पात मचाया और पाकिस्‍तानी क्रिकेट फैन्‍स को कुर्सियों से जमकर पीटा.

शाहजाह के स्टेडियम में ही अफगानिस्तानी फैन्स ने कुर्सियां तोड़ना और उखाड़ना शुरू कर दिया. उन्होंने कुर्सियां उखाड़कर खुश हो रहे पाकिस्तानी फैन्स पर फेंकी. यह सारा माजरा कैमरे में कैद हो गया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

पाकिस्तानी फैन्स को कुर्सियों से पीटा

वीडियो में देख सकते हैं कि उपद्रव करने वाले फैन्स के हाथों में अफगानिस्तानी झंडा है. उन्होंने कपड़ों और शरीर पर भी देश का झंडा बना रखा है. वह जिस और कुर्सियां फेंक रहे हैं, वहां भीड़ में भी लोगों के पास पाकिस्तानी झंडा दिखाई दे रहा है. यानी साफ है कि हार के बाद अफगानिस्तानी फैन्स ने निशाना बनाते हुए कुर्सियां फेंकी. वीडियो में अफगानिस्तानी फैन्स कुर्सियों से पाकिस्तानियों को मारते भी दिखाई दे रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर ने जमकर लताड़ा

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही यूजर्स भी इस पर भड़क गए. उन्होंने उपद्रव करने वालों अफगानिस्तानी फैन्स को जमकर लताड़ा. एक पाकिस्तानी यूजर ने लिखा, ‘यह गंभीर मुद्दा है. इन कुछ अफगानिस्तानी बच्चों को अच्छा व्यवहार सीखने के बेहद जरूरत है. यह एक इंटरनेशनल मैच है, ना कि गली क्रिकेट. ऐसा किसी अन्य मैच में नहीं होना चाहिए. यही कारण भी है कि मैं दूसरी टीमों का ज्यादा सम्मान करता हूं.’

पाकिस्तान ने एक विकेट से मैच जीता

बता दें कि मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 126 रन बनाए थे. टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. इसके बाद 127 रन के जवाब में पाकिस्तान की हालत खराब हो गई थी. टीम ने 118 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे. मगर आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच जिता दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media