घर में लगा शीशा बदल सकता है आपकी किस्मत, इसलिए खरीदने से पहले इन बातों को रखें विशेष ध्यान

News

ABC NEWS: वास्तु के अनुसार घर में रखी सभी चीजें आपके जीवन को कुछ न कुछ प्रभाव जरूर डालती हैं. ऐसे में किसी वस्तु की खरीदारी करते समय या उसके घर में लगाते समय यह (Mirror Vastu Tips) पता होना चाहिए कि वह आपके जीवन पर कैसा प्रभाव डालेगी. क्योंकि वास्तु के अनुसार बहुत सी चीजें आपके घर और जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आती है. वहीं कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिन्हें सही जगह न रखने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में रखा शीशा आपकी किस्मत को चुटकियों में बदल सकता है. इसलिए घर में शीशा लाने और उसे लगाने से पहले आपको कुछ बातों के बारे में पता होना जरूरी है. क्योंकि अगर आप गलत दिशा में लगाते हैं तो इससे नकारात्मकता के साथ ही आर्थिक समस्या भी पैदा हो सकती हैं.

शीशा लगाने की सही दिशा

घर में शीशा लगाते समय आपको सही दिशा के बारे में पता होना चाहिए और शीशा हमेशा घर की पूर्व और उत्तरी दीवार पर लगाना चाहिए.

न लगाएं इस तरह का शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भूलकर भी कभी टूटा या चटका हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए. साथ ही ऐसा शीशा भी न लगाएं जो कि धुंधला दिखता हो, इसलिए समय-समय पर शीशे की सफाई करना बेहद जरूरी है.

बेडरूम में शीशा लगाने की सही जगह

बेडरूम में शीशा लगाना आम बात है कि लेकिन वास्तु के अनुसार शीशा कभी भी बेड के ठीक सामने नहीं होना चाहिए. अगर कमरे में जगह कम होने की वजह से शीशा बेड के सामने है तो सोने से पहले उसे ढक दें. क्योंकि सोते समय शीशे पर परछाई दिखना अशुभ माना जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media