जेल में बंद इरफान से मिलने के बाद अखिलेश बोले- भागते नहीं तो बलवंत, विकास दुबे जैसा होता हाल

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मिलने पहुंचे. मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने इरफान को बेकसूर बताया और पुलिस पर फर्जी मुकदमे दर्ज करने का भी आरोप लगाया. इरफान की फरारी का बचाव करते हुए कहा यदि वह ना भागते तो पुलिस बलवंत सिंह और विकास दुबे जैसा हाल करती.. विकास और रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेराते हुए कहा कानपुर की लोको चलाने का वादा था उसका क्या हुआ. कितने लोगों को रोजगार मिला. फर्रुखाबाद में अग्निवीर भर्ती में आए सवा लाख लोगों में 200 को भी नौकरी नहीं मिली है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ता पिंटू ठाकुर से मुलाकात की. पिंटू ठाकुर ने EVM के विरोध में मार्च में लखनऊ में विधानसभा के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था. इलाज के बाद उनकी जान बच पाई थी। अखिलेश अखिलेश यादव ने पिंटू ठाकुर से मुलाकात के दौरान कहा आत्मदाह करना किसी समस्या का हल नहीं है. किसी भी कार्यकर्ता को ऐसा नहीं करना चाहिए.

अखिलेश बोले- इरफान को न्याय दिलाने के लिए सपा लड़ाई लड़ेगी

अखिलेश ने पिंटू के परिजनों से मिलने के बाद यहीं पर रोमिल के घरवालों से मुलाकात की. उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. इससे पहले अखिलेश ने कानपुर जिला जेल में बंद सपा नेता इरफान सोलंकी से मुलाकात की. उनके साथ एमएलए अमिताभ बाजपेई, एमएलए हसन रूमी, पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला, सतीश निगम, एमएलए अतुल प्रधान मौजूद थे. 40 मिनट तक बातचीत हुई. इस दौरान अखिलेश ने इरफान पर दर्ज मुकदमों और कार्रवाई को झूठा बताया. उन्होंने कहा कि इरफान को न्याय दिलाने की लिए पार्टी संघर्ष करेगी.

बलवंत की पत्नी ने अखिलेश यादव से मांगी थी मदद

अखिलेश यादव सपा कार्यकर्ता पिंटू यादव के घर आने से पहले कानपुर देहात के सरैया गांव गए थे. यहां उन्होंने पुलिस कस्टडी में मारे गए बलवंत के पिता और पत्नी से मुलाकात की. उन्होंने मृतक के परिजनों के लिए सरकार से 1 करोड़ रुपए का मुआवजा और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की. बलवंत की पत्नी शालिनी ने रविवार को अखिलेश को लेटर लिखकर मदद मांगी थी। शालिनी ने खुद को अखिलेश की छोटी बहन बताया था.

कस्टोडियल डेथ में यूपी नंबर वन

ऐसी कार्रवाई पहले भी हुई है. लेकिन सवाल ये उठता है सवाल ये उठता है कि पुलिस हिरासत में मौत की घटना रुक क्यों नहीं रही है. मैं आपको बता दूं ऐसी घटना इसलिए नहीं रुक रही हैं क्योंकि सरकार की नीयत साफ नहीं है. क्योंकि सरकार झूठे मुकदमे लगा ना झूठा फसाना देना वसूली करना चरम सीमा पर लूट और भ्रष्टाचार है. कस्टोडियल डेथ में यूपी नंबर वन है. भाजपा सरकार में ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहे हैं.

सरकार बताएं अब तक कितने अग्निवीरों को नौकरी

अखिलेश यादव ने अग्निवीर भर्ती को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि फरुखाबाद में 1 लाख 26 हजार के करीब युवा भर्ती में शामिल होने आए थे. सरकार बताएं कि क्या उनमें से 200 को भी नौकरी दे पाए हैं. वीसी विनय पाठक की नियुक्ति को लेकर कहा कि वो मेरी सरकार में भी वीसी रहे हैं. मैने बीजेपी के नेता की सिफारिश पर उन्हें वीसी बनाया था. लेकिन मुझसे ये मत पूछना कि उन्हें वीसी बनाने के लिए मेरे पास किस भाजपा नेता ने सिफारिश की थी. मैं उसका नाम नहीं बताऊंगा. वीसी विनय पाठक उनके करीबी हैं इसलिए जेल नहीं जाएंगे. उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि लखनऊ में होटल में आग लगी, अब तक बुलडोजर क्यों नहीं चला. डेंगू वहीं है जहां नगर पालिका अध्यक्ष और मेयर भाजपा के हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media