आदिपुरुष को लगा तगड़ा झटका, तमाम कोशिशों के बाद भी हो गई इंटरनेट पर लीक

News

ABC NEWS: प्रभास और कृति सैनन (Kriti Sanon) स्टारर फिल्म आदिपुरुष (Film Adipurush) शुक्रवार को रिलीज के तुरंत बाद पायरेसी का शिकार हो गई. हालांकि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, लेकिन इससे यही पता चलता है कि तमाम कोशिशों के बावजूद फिल्मों के ऑनलाइन लीक (Adipurush Piracy) होने की समस्या खत्म नहीं हो रही है. जबकि कई बार मेकर्स इसके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं. आदिपुरुष की रिलीज से पहले खबरें थीं कि फिल्म के निर्माताओं ने ऐसे तकनीकी उपाय किए हैं, जिससे पायरेट्स इसे कॉपी नहीं कर सकेंगे और इसे इंटरनेट पर अवैध रूप से लीक नहीं कर पाएंगे. मगर अब खबर है कि ऐसा नहीं हो सका है.

बढ़ गई आशंका

मीडिया में आई खबरों के अनुसार तमिलरॉकर्स, फिल्मीजिला, मूवीरुल्ज सहित कई पायरेटेड वेबसाइटों पर रिलीज के कुछ ही घंटों के भीतर यह महत्वाकांक्षी फिल्म स्ट्रीमिंग और डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो गई. फिल्म के लीक होने से निर्माताओं को बहुत तगड़ा झटका लगा है क्योंकि फिल्म को अब तक की भारत की सबसे हैवी-बजट फिल्म बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि फिल्म के निर्माण और प्रमोशन में करीब 600 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. ऐसे में आदिपुरुष का लीक होना निराशाजनक है. इससे फिल्म के बॉक्स ऑफिस (Adipurush Box Office) प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका बन गई है.

शुरू से विरोध
वैसे शुक्रवार को रिलीज होने के बाद आदिपुरुष विवादों में है. बहुत से लोग इसमें भगवान राम, हनुमान और रावण के किरदारों को गलत ढंग से दिखाए जाने की बात कहते हुए, फिल्म का विरोध कर रहे हैं. हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित निर्देशक ओम राउत (Om Raut) की इस फिल्म को पिछले साल टीजर रिलीज होने पर भी विरोध का सामना करना पड़ा था. तब फिल्म के हवाले से खबरें आई थीं कि वह इसके वीएफएक्स बेहतर कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि फिल्म मुख्य रूप से 3डी (Adipurush 3D) वर्जन में है और उसमें लोगों को शिकायत नहीं मिलेगी. लेकिन रिलीज के बाद दर्शक इससे संतुष्ट नहीं दिख रहे. फिल्म को हिंदू धर्म के विरुद्ध और इसमें देवी-देवताओं के गलत चित्रण के आरोप लगाते हुए मामला इसके खिलाफ कोर्ट तक पहुंच गया है. कई लोग फिल्म को बैन करने की भी मांग कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media