अब्बास-निकहत में अब 300 मीटर का फासला! कभी एक ही कमरे में होती थी 3-4 घंटे मुलाकात

News

ABC NEWS: चित्रकूट जिले की रगौली कारागार में गैरकानूनी ढंग से विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने वाली निकहत अंसारी को अब उसी जेल में पति से करीब 300 मीटर की दूरी पर रखा गया है. इससे पहले निकहत पति से मिलने आती थीं और अब इसी जेल की बैरक उनका ठिकाना बन गई है. निहकत पिछले एक-डेढ़ महीने से रोजाना पति अब्बास से करीब 3-4 घंटे तक जेलर के कमरे में मुलाकात करती थीं.

सूत्रों ने बताया कि निकहत अंसारी की जेल में शुक्रवार-शनिवार की पहली रात बेचैनी में कटी. रात में उन्होंने थोड़ा-बहुत ही कुछ खाया. रविवाह सुबह बंदियों की गिनती के दौरान महिला आरोपी के चेहरे पर तनाव और उदासी देखी गई. हालांकि, जेल प्रशासन ने निकहत को फिलहाल अन्य बंदियों से अलग रखा है.

जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को फरार करवाने और उनसे नियम विरुद्ध तरीकों से मुलाकात करने पर उनकी पत्नी निकहत बानों को शुक्रवार के दिन पुलिस ने औचक छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया था.

मालूम हो कि चित्रकूट एसपी वृंदा शुक्ला ने जिलाधिकारी (Dm) के साथ रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2 महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं. निकहत की तलाशी में मोबाइल फोन के अलावा कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुईं. पुलिस को अब्बास की पत्नी के पास से सऊदी अरब की मुद्रा रियाल भी मिली.

रगौली जेल पुलिस चौकी के प्रभारी  (SI) श्यामदेव सिंह की शिकायत पर कर्वी कोतवाली में अब्बास की पत्नी निकहत और उनके ड्राइवर नियाज समेत जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर समेत दूसरे जेलकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

शनिवार को निकहत बानो और उनके ड्राइवर नियाज को चित्रकूट की अदालत में पेश किया गया, जहां से जज ने उन दोनों को 16 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं, जांच के बाद जेल अधीक्षक समेत दूसरे जेल कर्मचारियों पर भी केस दर्ज करने का फैसला लिया जाएगा.

इस मामले में कारागार विभाग ने जेल अधीक्षक अशोक सागर सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है. कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनन्‍द कुमार ने शनिवार को ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media