आजमगढ़ की घटना के विरोध में बंद रहे कानपुर के 700 स्कूल, बोले- बिना जांच गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण

News

ABC NEWS: आजमगढ़ की घटना पर कानपुर प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन और जाग्रत स्कूल सहोदय एसोसिएशन  के आह्वान पर मंगलवार को स्कूल बंद रखे गए. उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य और शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है, इसका विरोध किया जाता है. पहले मामले की जांच होनी चाहिए, उसके बाद ही यह कार्रवाई होनी चाहिए थी.

बता दें कि आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में 31 जुलाई को स्कूल की एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी.  उस बच्ची की मृत्यु पर सभी को अफसोस है. साथ ही उसके गुनेहगारों को जल्द पकड़ने की मांग भी उठाते हैं। लेकिन, बिना जांच पड़ताल के पुलिस ने स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया.

कहा कि दिवंगत छात्रा के साथ सहानुभूति है, लेकिन बिना जांच के गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है. संगठन ने गिरफ्तारी के विरोध में सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों को मंगलवार के दिन बंद रखने का निर्णय लिया. शहर के सभी सीबीएसई और सीआईएससीई स्कूल बंद रहे. हालांकि समय से जानकारी नहीं पहुंचने की वजह से छात्रों को सुबह स्कूल से लौटना पड़ा.

कानपुर स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन ने इंदिरा नगर स्थित कार्यालय में बैठक कर पहले ही विरोध करने की बात कही थी. बैठक की अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत अग्रवाल ने कहा था कि छात्रा द्वारा आत्महत्या की घटना अत्यंत ही दुखद है, लेकिन प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी का हम लोग विरोध करते हैं. इसके चलते कानपुर के सभी सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के विद्यालय 8 अगस्त को बंद रखे गए है. हम सभी सांकेतिक धरना देंगे.
बैठक में महामंत्री पंडित कृष्ण कुमार दुबे, प्रतीक श्रीवास्तव, कौशल सिंह, उमा निगम, बीआर सिंह, एसआर सिंह, भानु प्रताप सिंह, कृष्ण पाल, अंकित दुबे, संजय गुप्ता, मोहम्मद आरिफ, करण सिंह, अमलेश विक्रम सिंह, भागीरथ पाल, तेज नारायण आदि लोगों मौजूद रहे थे.

पहले जांच हो फिर गिरफ्तारी हो
एसोसिएशन के महामंत्री पं. कृष्ण कुमार दुबे ने कहा कि छात्रा ने तीसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी की है. परिजनों ने शिक्षकों पर हत्या का आरोप लगाया है। शिक्षक किसी भी बच्चों के साथ ऐसा नहीं कर सकते हैं. अगर परिजनों ने ऐसा आरोप लगाया है तो वहां पर पुलिस को पहले जांच करनी चाहिए. इसके बाद शिक्षकों की गिरफ्तारी करें. वहां पर तमाम बच्चे और शिक्षक मौजूद है, जिनको सारी हकीकत पता होगी। यदि उनसे पूछताछ की जाए तो सारी हकीकत सामने आ जाएगी.

यह था पूरा मामला
आजमगढ़ के कोलटघाट निवासी छात्रा श्रेया तिवारी हरबंशपुर स्थित चिल्ड्रन सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा थी। सोमवार को वह स्कूल से घर पढ़ने के लिए गई थी, लेकिन वहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में तीसरी मंजिल से गिरने के कारण उसकी मौत हो गई थी, जब यह जानकारी परिजनों को लगी तो है मौके पर पहुंचे. उससे पहले स्कूल प्रशासन छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंच गए थे, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने शिक्षकों पर हत्या व साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाकर स्कूल में जमकर हंगामा किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media