अफगानिस्तान फतह कर महाकाल की शरण में पहुंचे रवि बिश्नोई समेत 4 खिलाड़ी, भस्म आरती में हुए शामिल

News

ABC NEWS: अफगानिस्तान के खिलाफ जारी तीन मैच की T20I सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार रात को इंदौर में खेला गया था. इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी सोमवार सुबह उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर की ‘भस्म आरती’ में शामिल हुए. रवि बिश्नोई समेत जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और तिलक वर्मा ने इस आरती का आनंद उठाया और नंदी हॉल में बैठकर बाबा के दिव्य दर्शन किए.

उनके श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.


आरती के बाद टीम इंडिया के विकेट कीपर जितेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा ‘मैं बाबा महाकाल का भक्त हूं और समय मिलते ही बाबा के दर्शन करने आ जाता हूं, मुझे यहां आकर अद्भुत आनंद की प्राप्ति होती है.’

बाबा महाकाल के पहली बार दर्शन करने आए रवि बिश्नोई ने बताया ‘विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के मंदिर और यहां होने वाली भस्म आरती के बारे में सुना तो था, लेकिन आज पहली बार इस आरती में शामिल होने और इसके दिव्य दर्शन करने का मौका मिला.’ अन्य खिलाड़ी भी बाबा महाकाल के इन दर्शनों का लाभ लेकर प्रसन्न नजर आए.

बता दें, भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे T20I में 6 विकेट से रौंदकर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने इससे पहले मेहमानों को मोहाली में इतने ही विकटों से धूल चटाई थी. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानी टीम ने गुलबदीन नईब (57) के अर्धशतक के दम पर 172 रन बोर्ड पर लगाए थे. भारत की ओर से अर्शदीप ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए, वहीं अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को 2-2 सफलताएं मिली.

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को अच्छी शुरुआत तो नहीं मिली, कप्तान रोहित शर्मा गोल्डन डक पर आउट हुए और लगातार दूसरी पारी में भी खाता नहीं खोल पाए मगर इसके बाद यशस्वी जायसवाल (68) और शिवम दुबे (63) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने यह मैच 15.4 ओवर में ही खत्म कर दिया. इस मैच में 14 महीने बाद वापसी कर रहे विराट कोहली ने भी 16 गेंदों पर 181.25 के स्ट्राइक रेट के साथ 29 रनों की छोटी मगर इंपैक्टफुल पारी खेली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media