कानपुर नगर निगम की भर्तियों में महिलाओं को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण, जानें और इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

News

ABC NEWS: (भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर नगर निगम में आउटसोर्सिंग में भर्ती में महिलाओं को 33 परसेंट आरक्षण मिलेगा. यह फैसला सोमवार को नगर निगम सदन की बैठक में हुआ. 23 अक्टूबर को स्थगित हुई सदन की बैठक 43 दिन बाद सोमवार को दोपहर दो बजे शुरू हुई. महापौर प्रमिला पांडेय के सदन की कार्रवाई शुरू करने की घोषणा की.

भाजपा पार्षद दल के नेता नवीन पंडित ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का बिल लोकसभा और राज्यसभा में पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन की तरफ से धन्यवाद दिया. नगर निगम में भी भर्ती में 33 परसेंट महिलाओं को आरक्षण देने का प्रस्ताव रखा. वहीं, कांग्रेस पार्षद दल के नेता सुहेल अहमद ने म्युनिसिपल बॉन्ड के माध्यम से एकत्रित होने वाले 100 करोड़ रुपये से जल निगम से सीवेज और जलापूर्ति के कार्य कराने की योजना का विरोध किया. कहा कि जल निगम की तरफ से पूर्व में डाली गई पाइप लाइनें से लोगों को भरपूर पानी नहीं मिल रहा है.

सुहेल अहमद ने कहा कि सड़कों में जगह-जगह फव्वारा फूट रहे हैं और करोड़ों रुपये की सड़कें टूट गई हैं. इसलिए जल निगम को यह धनराशि न दी जाए. नगर निगम की साख में गिरावट के साथ ही निवेशकों का पैसा डूबने की आशंका है. उन्होंने धनराशि से नगर निगम की जमीनों में व्यावसायिक परिसर, मल्टी स्टोरी आदि बनवाने की बात कही.

इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर
23 अगस्त को स्वीकृत हुए नगर निगम के 19.80 अरब रुपये के बजट, जलकल विभाग के 3.63 करोड़ के बजट, चंद्रयान-3 रोड सहित अन्य सभी प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई.

40 मिनट में ही खत्म हो गई बैठक
नगर निगम सदन की बैठक दोपहर 2:15 बजे शुरू हुई थी, जो 40 मिनट में औपचारिकताएं पूरी करते हुए 2:50 बजे संपन्न हो गई। वहीं, महापौर ने सदन की बैठक शुरू होने से पहले वहां प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, महिला पार्षदों के पतियों को बाहर कर दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media