पीलीभीत में 3.81 करोड़ रुपये में बनी सड़क को ग्रामीणों ने 3 सेकेंड में उखाड़ खोली घटिया निर्माण की खोली पोल

News

ABC NEWS: UP के पीलीभीत में 3 करोड़ से अधिक की लागत से निर्माण हो रही सड़क की गुणवत्ता की हकीकत राहगीरों ने तीन सेकंड में ही खोल दी. लोगों ने हाथ से ही नए मार्ग की बजरी और कोलतार उखाड़ दिया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई जा रही इस सड़क की लंबाई लगभग 7 किलोमीटर है और इसकी लागत तीन करोड़ 81 लाख है. विभागीय एई का कहना है बिना धूल हटाए ही सड़क डाल दी गई थी. ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, पूरनपुर से भगवंतापुर होकर टांडा छत्रपति सहित अन्य गांव को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण लगभग 3 करोड 81 लाख रुपए से किया जा रहा है लेकिन राहगीरों ने 3 सेकंड में ही सड़क को उखेड़ दिया क्योकि निर्माण में मानको को दरकिनार कर निर्माण कार्य किया गया. मानकों को ताक पर रखकर पत्थर, बजरी और कोलतार मिट्टी पर डाला जा रहा है. जब लोगों ने नई सडक को उखड़ा तो नीचे मिट्टी दिखाई दी. वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लोग सड़क निर्माण पर सवालिया निशान उठाकर हाथों से सड़क खोद रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी जिले में पीडब्ल्यूडी की कई सड़कों को बनाने में अनियमितता बरती बरती गई थी.उनका भी वीडियो वायरल हुआ था लेकिन अभी तक कार्रवाई किसी के खिलाफ नहीं हुई है. सवाल उठता है कि सड़क निर्माण के दौरान विभागीय इंजीनियर क्या करते रहते हैं या फिर ठेकेदार व इंजीनियर की मिलीभगत के चलते ये घोटाले किए जा रहे. फिलहाल इस मामले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारी अब कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media