दो वर्ल्डकप विजेता कप्तान और एक सेल्फी, दिल जीत लेगी ये तस्वीर

News

ABC NEWS: टीम इंडिया मौजूदा वक्त में सबसे ज्यादा क्रिकेट मैच खेलने वाले देशों की लिस्ट में शामिल है. भारतीय टीम के नाम कई इतिहास भी दर्ज हैं, लेकिन वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा दो ही बार हुआ है जब भारत ने कोई वर्ल्डकप जीता हो. दो अलग-अलग समय के दिग्गज कप्तानों की अगुवाई में ये कमाल हुआ और अब दोनों ही कप्तान एक तस्वीर में साथ दिखे हैं.

1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव और 2011 वर्ल्डकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दोनों दिग्गज गोल्फ के मैदान में दिखाई दिए थे, जहां उन्होंने सेल्फी क्लिक की और यह सोशल मीडिया पर तेज़ी से फैल गई. एक तस्वीर में दो कप्तान, जिनके नाम 3 वर्ल्डकप हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के नाम 2011 का वनडे वर्ल्डकप के अलावा 2007 का टी-20 वर्ल्डकप जीतने का भी रिकॉर्ड है. गुरुग्राम में हुए Kapil Dev-Grant Thornton Invitational 2022 इवेंट में कपिल देव के साथ महेंद्र सिंह धोनी दिखाई दिए थे, यहां उन्होंने गोल्फ भी खेला. एमएस धोनी के गोल्फ खेलते हुए वीडियो वायरल हुई थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kapil Dev (@therealkapildev)

बता दें कि कुछ वक्त पहले ही महेंद्र सिंह धोनी को कपिल देव के साथ यूएस ओपन का एक मुकाबला खेलते हुए दिखाई दिए थे. तब भी स्टेडियम में बैठे दोनों खिलाड़ियों की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. अब एक बार फिर दोनों की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है.

टीम इंडिया ने लिमिटेड ओवर में अभी तक 3 बार वर्ल्डकप जीता है. 1983 वनडे वर्ल्डकप, 2007 टी-20 वर्ल्डकप और 2011 वनडे वर्ल्डकप. लिमिटेड ओवर में भारत के लिए कुल 36 कप्तान बने हैं, लेकिन सिर्फ दो कप्तानों को ही वर्ल्डकप की ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है.

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती तो ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में होती है. धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी अपने नाम की हैं. 2007 टी-20 वर्ल्डकप, 2011 वनडे वर्ल्डकप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी, टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में ही जीती.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media