नोएडा में दो बड़े इवेंट से थमा ट्रैफिक, आज बंद रहेंगे डीएनडी और कालिंदी कुंज समेत ये 10 रास्ते

News

ABC NEWS: मोटो जीपी भारत रेस और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 की वजह से डीएनडी, नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, कालिंदी कुंज, यमुना एक्सप्रेसवे, चिल्ला बॉर्डर समेत कई रास्ते आज बंद रहेंगे या रूट डायवर्जन लागू रहेगा. इंटरनेशनल ट्रेड शो में सीएम योगी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम के चलते सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं.

इस एक्सपो की वजह से दिल्ली बॉर्डर से गौतमबुद्ध नगर, DND, कालिंदी कुंज, नोएडा, ग्रेटर नोएडा Express way, यमुना एक्सप्रेसवे समेत कई रास्तों पर यातायात प्रभावित रहेगा. अच्छी बात यह है कि जो वाहन जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं उन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं रहेगा.

मोटो जीपी (MotoGP) और इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन की तैयारियां पूरी हैं. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार से आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु (President Draupadi Murmu) करेंगी. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) भी मौजूद रहेंगे. ये ट्रेड शो 21 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा. इसमें प्रदेश के सभी विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे.  इस दौरान प्रदेश के सभी विभागों के बड़े अधिकारी भी नोएडा में ही रहेंगे. इसको लेकर पुलिस ने एहतियात के तौर पर कई रास्तों पर आम लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है. इतना ही नहीं यहां के स्कूल और कॉलेजों को भी दो दिन के लिए बंद किए गए हैं.

लागू होगा रूट डायवर्जनवैश्विक पटल पर भारत का नाम
इस मेले से यूपी के उत्पादों को विदेशी क्लाइंट मिलेंगे. वैश्विक पटल पर भारत का नाम विस्तारित होगा. ODOP स्कीम को वैश्विक पहचान मिलेगी. मोटी जीपी से दुनिया में नाम होगा.  योगी सरकार (Yogi Government) 200 देशों में ब्रांड यूपी पेश करेगी.  यूपी के उत्पादों को वैश्विक मंच मिलेगा.

ये रूट अत्यधिक व्यस्त 

जो गाड़ियां दिल्ली से यमुना एक्सप्रेसव (Yamuna Expressway) से होकर आगरा (Agra) की तरफ जाती हैं उन्हें एनएच-9, 24, 91 से होकर जाना होगा. नोएडा से दिल्ली को जाने वाले वाहन DSC रोड से होते हुए न्यू अशोक नगर, झुंडपुरा, सोहरखा, पर्थला, छिजारसी, मॉडल टाउन से होकर जा सकते हैं. आश्रम से DND, चिल्ला होकर जाने वाली DTC बसें कोंडली, झुंडपुा की ओर से होकर स्टेडियम चौक से रजनीगंधा होकर डिपो सेक्टर-16 से नोएडा की ओर जाएंगी. वहीं आगरा से आने वाली बसें Yamuna Expressway से होते हुए जेवर कस्बा की ओर उतरकर सबौतार अंडरपास होते हुए खुर्जा बाईपास की ओर से जहांगीरपुर, खुर्जा होकर जाएंगी. परीचौक से यमुना एक्सप्रेस वे से होकर मथुरा की तरफ जाने वाली बसें गोलचक्कर के पास रामलीला पार्क से सिरसा होकर घंघौला चौक, खेरली नहर, बिलासपुर से दनकौर बाईपास से होते हुए रबूपुरा रोड से होकर आगरा और यमुना एक्सप्रेस वे की ओर से गाड़ियां जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media