कुत्ता घुमाने के लिये स्टेडियम खाली करवाने वाली दबंग IAS अफसर की छुट्टी

News

ABC NEWS: दिल्ली में कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम खाली कराने वाली IAS अधिकारी रिंकू दुग्गा (Rinku Dugga) को केंद्र सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति (Compulsory Retirement) दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिंकू दुग्गा के करियर रिकॉर्ड के आधार पर यह फैसला लिया गया है. उनके पति संजय खिरवार (IAS Sanjeev Khirwar) भी IAS अधिकारी हैं. दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान IAS दंपति कुत्ता घुमाने के लिए स्टेडियम से एथलीट्स को बाहर करवा देते थे.

क्या है पूरा मामला? 
मामला साल 2022 का है. राजधानी दिल्ली में पोस्टिंग के दौरान IAS कपल संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग कर कुत्ते को टहलाने के लिए स्टेडियम को खाली करा देते थे. उनके कुत्ता घुमाने के कारण वहां प्रैक्टिस करने वाले एथलीट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. IAS दंपति का स्टेडियम में कुत्ते को टहलाते हुए फोटो और वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद मामले ने तूस पकड़ लिया था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने रिंकू दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश और उनके पति संजीव खिरवार का लद्दाख में ट्रांसफर कर दिया था.

1994 बैच की आईएएस अफसर हैं रिंकू दुग्गा
केंद्र सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक, आईएएस रिंकू दुग्गा को ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर रिटायर किया गया है. उन्हें मौलिक नियम (एफआर) 56 (जे), केंद्रीय सिविल सेवा (सीसीएस) पेंशन नियम, 1972 के नियम 48 के तहत रिटायर किया गया है. बता दें कि रिंकू दुग्गा AGMUT काडर की साल 1994 बैच की आईएएस अफसर हैं. उनके पति संजीव खिरवार भी 1994 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं. संजीव मूलरूप से दिल्ली और उनकी पत्नी हरियाणा की रहने वाली हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media