औरैया में दलित छात्र की पिटाई से मौत का गुनहगार शिक्षक गिरफ्तार

News

ABC NEWS: औरैया के अछल्दा कस्बे में इंटर कालेज में पिटाई से घायल छात्र की मौत में आरोपित शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कालेज प्रबंधन पहले ही शिक्षक को निलंबित कर चुका है. पुलिस ने शिक्षक से पूछताछ शुरू की है. वहीं छात्र की मौत के बाद हुए बवाल में पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में पुलिस ने 35 लोगों पर मुकदमा दर्ज करके अब कार्रवाई शुरू की है.

क्या हुई थी घटना

अछल्दा कस्बा स्थित श्री आदर्श इंटर कालेज में शिक्षक अश्वनी कुमार सिंह ने छात्र निखित दोहरे की पिटाई कर दी थी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई थी. सीएचसी और पीएचसी समेत प्राइवेट अस्पताल में उपचार के बाद भी सुधार नहीं होने पर स्वजन ने शिक्षक से आर्थिक की मांग की थी. मदद न मिलने पर स्वजन ने पुलिस के आला अफसरों से शिकायत की थी और पुलिस ने आनन फानन निखित को एंबुलेंस से सैफई मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा था, जहां भर्ती किए जाने से पहले ही उसकी एंबुलेंस में मौत हो गई थी. पिटाई से छात्र की 19 दिन बाद मौत के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था और आरोपित शिक्षक फरार हो गया था.

आक्रोशित लोगों ने किया था बवाल और फूंक दी थी पुलिस जीप

शिक्षक की पिटाई से निखित की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने सोमवार की रात बवाल किया था और पुलिस जीप फूंक दी थी। जवानों पर पथराव करते हुए अधिकारियों के वाहनों में तोड़फोड़ कर दी गई थी. पुलिस ने बलवा व सरकारी सामान के नुकसान समेत 12 गंभीर धाराओं में 35 नामजद और और ढाई सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. अबतक 17 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

32 घंटे बाद हुआ था शव का अंतिम संस्कार

बवाल के बाद मंगलवार को औरैया पहुंचे मंडलायुक्त कानपुर डा. राजशेखर, आइजी कानपुर जोन प्रशांत कुमार, जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान और पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने वैशौली गांव जाकर स्वजन को हर संभव मदद व पारदर्शी जांच का आश्वासन दिया था. समझाने के बाद घरवालों ने शव का अंतिम संस्कार किया था. बिधूना उपजिलाधिकारी लवगीत कौर ने निखित दोहरे के पिता राजू दोहरे को तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक सौंपा था. डीएम ने जल्द ही पीडि़त परिवार को जमीन का पट्टे देने का आश्वसन दिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media