स्वामी प्रसाद मौर्य अब ‘रावण’ और ओवैसी संग फ्रंट बनाकर लड़ेंगे चुनाव, खुद बता डाला प्लान

News

ABC NEWS: समाजवादी पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके स्‍वामी प्रसाद मौर्य की लोकसभा चुनाव 2024 में क्‍या भूमिका होगी इसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही हैं. इस बीच कहा जाने लगा था कि स्‍वामी प्रसाद चंद्रशेखर रावण और असदुद्दीन ओवैसी के साथ मिलकर एक नया फ्रंट बना सकते हैं. इस फ्रंट में वे नेता शामिल हो सकते हैं जो एनडीए या इंडिया  (I.N.D.I.A ) दोनों में से किसी गठबंधन का हिस्‍सा नहीं है लेकिन अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है. आने वाले दिनों में वह इंडिया गठबंधन को ही मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे.

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह पहले ही सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चुके हैं कि I.N.D.I.A अलायंस देश की आवश्‍यकता है इसलिए राष्‍ट्रीय शोषित समाज पार्टी इंडिया गठबंधन को मजबूत बनाने की दिशा में हर प्रकार की पहल करेगी. तब से लगातार इंडिया अलायंस को मजबूत बनाने की दिशा में हमारी पार्टी काम भी कर रही है. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज बीजेपी के राज में देश के करोड़ों नौजवान बेरोजगारी का द्वंश झेल रहे हैं. महंगाई से लोगों की कमर टूट चुकी है. छोटै और मझोले व्‍यापारियों को पहले जीएसटी (GST)  का शिकार बनाया गया, अब जीएसटी से सम्‍बन्‍ध‍ित सारे मामले ईडी को सौंपकर उनकी कमर तोड़ने की तैयारी हो रही है. लम्‍बे अर्से से एमएसपी की किसानों की मांग सरकार आज तक पूरा नहीं कर पाई.

बता दें कि हाल में स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बाद में लखनऊ के राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं कि वह एआईएमआईएम के साथ मिलकर एक नए गठबंधन का नेतृत्व कर सकते हैं. कहा जा रहा था कि इस गठबंधन में पीस पार्टी और आजाद समाज पार्टी भी शामिल हो सकती हैं. कहा जा रहा था कि यह गठबंधन उन निर्वाचन क्षेत्रों पर फोकस करेगा जहां इन पार्टियों का प्रभाव है. हालांकि अब स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि वह इंडिया गठबंधन की मजबूती के लिए ही लगे हैं और प्रयास करते रहेंगे. नए फ्रंट की अटकलों को उन्‍होंने मनगढंत बात कहकर खारिज किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media