मैनपुरी और खतौली में सुभासपा उतारेगी प्रत्याशी, ओमप्रकाश राजभर ने की घोषणा

News

ABC News: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने इटावा में मैनपुरी लोकसभा सीट और खतौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी. उन्होंने मैनपुरी संसदीय सीट के लिए रमाकान्त कश्यप और खतौली विधानसभा सीट से रमेश प्रजापति को प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही उन्होंने निकाय चुनाव में भी पार्टी द्वारा सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने की बात कही है.

इटावा आए सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने लखना क्षेत्र के ग्राम हरिहरपुर गांव में पार्टी के नए कार्यलय का शुभारंभ किया. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सुभासपा गरीबों, शोषित और वंचितों को न्याय दिलाने की लड़ रही है. उनकी पार्टी जातिगत गणना की मांग कर रही है. उन्होंने कहा कि जब देश में एक प्रधानमंत्री और एक राष्ट्रपति हो सकता है तो एक समान शिक्षा क्यों नहीं हो सकती. ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा कि देश में समान शिक्षा का अधिकार और सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर पार्टी लड़ाई लड़ती रहेगी. बकेवर कस्बा के समीप हर्राजपुरा गांव में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी मैनपुरी संसदीय व खतौली विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ेगी. रामपुर विधान सभा के प्रत्याशी को होल्ड पर रखा गया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि वह तन, मन, धन से सहयोग कर पार्टी प्रत्याशी को जिताने का कार्य करें. उन्होंने कहा कि बिखरा हुआ समाज कभी बादशाह नहीं बन सकता लेकिन वह आपस में लड़कर दूसरों को बादशाह जरूर बना देता है. सरकारें उद्योगपतियों के एक लाख करोड़ से अधिक का कर्जा माफ कर सकती हैं तो गरीबों के घरेलू बिजली का बिल भी माफ किया जाना चाहिए. पार्टी मुफ्त बिजली, नि:शुल्क व एक समान शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, निजी और सरकारी सभी अस्पतालों में सरकार के खर्चे पर गरीबों व आम आदमी के इलाज की लड़ाई लड़ रही है. इन मुद्दों पर जनता को जोड़ने के लिए रैलियां हो रही हैं. उन्होंने समाज के शोषितों, दलितों की आवाज को बुलंद किया और कहा कि उनकी पार्टी गरीबों, वंचितों, दलितों, अति पिछड़ों को जगाने का कार्य कर रही है. 1931 में जातीय जनगणना हुई थी. यह व्यवस्था संविधान में है. कि हर 10 साल में जातीय जनगणना होगी, लेकिन नहीं कराई जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media