हरदोई में तिरंगा यात्रा पर बवाल के बाद दो समुदायों में पथराव, 200 पर केस दर्ज; 5 गिरफ्तार

News

ABC NEWS: UP के हरदोई जिले में दो समुदाय विशेष के बीच में आपसी विवाद में जमकर ईंट पत्थर चले हैं. इस दौरान हुए बवाल में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जहां पुलिस ने पूरे मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी की है और 10 लोग नामजद हैं. बाकी 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके बाद पुलिस की छापेमारी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार जारी है. कस्बे में वैसे तो माहौल शांत है. लेकिन बवाल को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है. हालांकि, अभी दोनों पक्षों में तनाव का माहौल है.

दरअसल, हरदोई के पाली कस्बे में दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले हैं. वहीं, ये मामला 3 दिन पहले हुए एक लव जिहाद से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है जिसमें रज्जाक ने प्रिंस मिश्रा बनके एक हिंदू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया था. जिसमें बीजेपी के एक कस्बे के नेता नाने ने बिहार के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी कराई थी. TV9 के इन्वेस्टिगेशन यह सामने आया है कि मामले में गिरफ्तारी कराने वाले बीजेपी नेता के साथ में बाइक तेजी से ले जाते समय फिर से कहासुनी हुई थी, जिसके बाद में दोनों पक्षों से जमकर एक पत्थर चले और फिर असलहे भी लहराए गए जिसके बाद में माहौल गर्म हो गया.

बवाल के बाद कस्बे में पुलिस और पीएसी तैनात

वहीं, दोनों पक्षों के बीच जमकर ईट पत्थर चलाने की वारदात हुई थी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. जिससे माहौल शांत हो गया. कुछ देर बाद काफी मात्रा में लोग इकठ्ठे होकर पत्थरबाजी करने लगे. जिससे भगदड़ मच गई और मार्केट में दुकानों के शटर गिरने लगे. इस दौरान पुलिस के सिपाहियों के भी चोटें आई. वहीं, एसपी राजेश द्विवेदी ने कस्बा पहुंचकर स्थित का जायजा लिया. इसके बाद पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही वायरल वीडियो के कुल 10 नामजद लोगों की तलाश की जा रही है. वहीं, पुलिस ने 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस दौरान कस्बे में हिंदू मुस्लिम की आबादी बराबर होने के चलते पुलिस ने भारी मात्रा में पुलिस तैनात कर दी है. इस समय माहौल शांत है. बता दें कि बवाल की सूचना पर एसपी और डीएम ने कस्बें में भ्रमण कर स्थिती को नियंत्रण में किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media