‘बाबा चाप रहे, माफिया हांफ रहे…’ जैसे नारों से BJP ने UP में बांधा समां

News

ABC NEWS: यूपी निकाय चुनाव 2023 में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है. सभी 17 नगर निगम में भाजपा का महापौर बना है. साल 2017 में हुए चुनाव में 16 नगर निगम थीं, जिसमें से 14 में भाजपा ने जीत दर्ज की थी. यह आगामी लोकसभा चुनाव का लिटमेस टेस्ट भी था, जिसमें भाजपा और योगी आदित्यनाथ के दिए गए नारों ने समां बांध दिया. जानिए उन नारों के बारे में, जो इस बार लोगों की जुबान पर चढ़ गए….

इस बार निकाय चुनाव में कई नारे दिए गए. इनमें ‘बाबा चाप रहे हैं, माफिया हांफ रहे…’, ‘नो कर्फ्यू, नो दंगा, यूपी में सब चंगा…’, ‘रंगदारी न फिरौती, अब यूपी नहीं किसी की बपौती…’, माफिया नहीं, महोत्‍सव हमारी पहचान है…’ सबसे ज्यादा बोले गए. अब इन नारों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

माफिया नहीं अब महोत्सव हमारी पहचान है- योगी 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 25 मार्च को अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाई. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी के 6 साल के शासन में उत्तर प्रदेश को ”माफिया और गुंडा राज” के रूप में देखने की लोगों की धारणा बदली है. उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में “माफिया नहीं, ‘महोत्सव’ हमारी पहचान है.”

‘नो कर्फ्यू, नो दंगा, यूपी में सब चंगा…’ 
योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव का आगाज सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था- यूपी में अब माफिया अतीत हो गए हैं. नो कर्फ्यू- नो दंगा, यूपी में सब चंगा. रंगदारी न फिरौती, यूपी नहीं है अब किसी की बपौती. सीएम योगी ने कहा, अब यूपी में माफिया-अपराधी अतीत हो गए हैं, राज्य अब सुरक्षा-खुशहाली और रोजगार का प्रतीत बन रहा है. माफिया के इलाज के लिए पुलिस पर्याप्त है. बेटियां पहले जब पढ़ने के लिए दूर जाने के लिए मजबूर रहती थीं. मां बाप के मन में चिंता रहती थी. मगर, अब यूपी में भय मुक्त वातावरण है.

निरहुआ ने गाया गाना- ‘बुलडोजर बाबा चांप रहे हैं…’ 
मऊ में भोजपुरी सिनेमा के स्टार और आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव ने रोड शो किया था. चुनावी रथ से उन्होंने गाना गया… ‘बुलडोजर बाबा चांप रहे हैं और माफिया हांफ रहे हैं.’ उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा था कि अगर आप चाहते हैं कि बुलडोजर बाबा ऐसे ही चांपते रहें, गुंडे-माफिया ऐसे ही हांफते रहें, तो चुनाव कोई भी आए आप मुहर कमल के निशान पर ही छापते रहें.

योगी आदित्यनाथ ने दी कार्यकर्ताओं को दी बधाई 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 17 नगर निगमों में पहली बार भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त करने में सफल हुई है.

इतना ही नहीं, 2017 से भारतीय जनता पार्टी दोगुने से अधिक सीटें नगर पालिकाओं में प्राप्त कर रही है. बताते चलें कि इस बार 199 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव हुए हैं, जिसमें रात आठ बजे तक भाजपा को 95 सीटों में बढ़त मिली है. वहीं, 544 नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में से 197 पर भाजपा को बढ़त मिली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media