न्यूजीलैंड में श्रेयस अय्यर ने बनाया खास रिकॉर्ड, एमएस धोनी को पीछे छोड़ा

News

ABC News: भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे में खास रिकॉर्ड कायम करने में सफल रहे. ऑकलैंड में खेले जा रहे एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया. इस मैच में उन्होंने 80 रन की पारी खेली. वनडे क्रिकेट में ओवर ऑल यह उनका 13 अर्धशतक है. इसके अलावा वह वनडे मैचों की पिछली आठ पारियों में छठा अर्धशतक लगा चुके हैं. आज खेले जा रहा मैच में श्रेयस ने जैसे ही 50 रन पूरे किए तो उन्होंने न्यूजीलैंड की सरजमीं पर एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

श्रेयस अय्यर अब न्यूजीलैंड की धरती पर लगातार चार बार 50 या उससे अधिक रन बना चुके हैं. यह कीवियों की धरती पर उनका चौथा अर्धशतक था. इस मामले में उऩ्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया. पूर्व क्रिकेटर धोनी ने इससे पहले न्यूजीलैंड में लगातार 3 अर्धशतक लगाए थे. श्रेयस का न्यूजीलैंड में वनडे मैचों में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने इस मैच को मिलाकर अब तक चार मुकाबले यहां पर खेले हैं. इन सभी मैचों में वह 50 या उससे अधिक रन बनाने में सफल रहे. इससे पहले न्यूजीलैंड में तीन मैचों में श्रेयस ने 103 नाबाद, 52 और 62 रन का स्कोर किया था. वहीं आज चौथे मैच में वह 80 रन बनाने में सफल रहे. श्रेयस अय्यर शानदार बैटर हैं. इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया में अभी पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं. उन्हें जब भी टीम इंडिया की तरफ से खेलने का अवसर मिला तो उन्होंने अपनी उपयोगिता को साबित किया. श्रेयस के वनडे करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 34 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इस दौरान श्रेयस ने 1379 रन बनाए. वनडे में उनके नाम 2 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उनका हाईएस्ट स्कोर 113 रन नाबाद है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media