PNB में लाखों रुपए की गड्डियां हुईं मिट्टी, महिला ग्राहक ने खोला लॉकर तो मिली सिर्फ मिट्टी-दीमक

News

ABC NEWS: राजस्थान के उदयपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में एक महिला कस्टमर को लॉकर संख्या 265 आवंटित थी. लेकिन उसको कहां पता था कि उसके लाखों रुपयों को लॉकर के अंदर भी दीमक चट कर चुकी है. जब महिला ने जाकर अपने लॉकर को खोला तो उसके अंदर रखे हुए नोटों की गड्डियां मिट्टी बन चुकी थीं. यह सब देखकर कस्टमर चौंक गई और घबराई हुई बैंककर्मियों के पास गई. लेकिन बैंककर्मी भी अपनी जिम्मेदारी से बचते हुए नजर आए.

दरअसल, शहर के हिरण मगरी निवासी महेश की पत्नी सुनीता मेहता ने अपने नाम से पंजाब नेशनल बैंक में लॉकर लिया था. लॉकर में 2.15 लाख रुपए रखे हुए थे. पिछले साल मई माह में लॉकर को खुलवा कर देखा था, लेकिन तब तक तो नोट पूरी तरह सुरक्षित थे, लेकिन बीते गुरुवार के दिन जरूरत पड़ने पर जब लॉकर को खुलवाया तो पता चला गड्डियों को पूरी तरह दीमक खा चुकी है.

पीड़िता का आरोप है कि बैंक मैनेजमेंट ने पेस्ट कंट्रोल नहीं करवाया था, इसलिए कैश को नुकसान पहुंचा है. लॉकर के अंदर और भी सामान रखा हुआ है, उसके भी खराब होने की आशंका है जिसकी शिकायत बैंक प्रबंधन को कर दी गई है.

ब बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर 20 से 25 ऐसे लॉकर हैं जिनके अंदर दीमक लगी होने की आशंका है. बैंककर्मी वक्त रहते अगर इसका समाधान कर देते तो लॉकर में रखे सामान तक दीमक नहीं पहुंच पाती. लेकिन बैंककर्मियों के ध्यान नहीं देने की वजह से लोगों का नुकसान हो गया.

PNB के सीनियर मैनेजर प्रवीण कुमार यादव ने कहा, ग्राहकों के नुकसान की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है और कस्टमर को दोबारा बैंक में बुलाया गया है ताकि उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके. बैंक के अंदर सीलन आने की वजह से दीमक ने नुकसान पहुंचाया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media