जनरल कोच में बम ब्लास्ट की अफवाह से मची भगदड़, भयभीत यात्री चलती ट्रेन से कूदे

News

ABC NEWS: झांसी मंडल में सोमवार रात ट्रेन में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया. कमाख्या स्टेशन से चलकर डॉ. अम्बेडकरनगर जाने वाली गाड़ी संख्या 19306 (कमाख्या एक्सप्रेस ट्रेन) के जनरल कोच में उस समय अचानक धमाका हो गया, जब ट्रेन झांसी से निकलकर ललितपुर स्टेशन की ओर अपनी गति से जा रही थी.

दरअसल, अभी ट्रेन ललितपुर के पहले बसई स्टेशन से ललितपुर के लिए निकली ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के ठीक पीछे लगे जनरल कोच में तेज धमाके के साथ धुआं निकलना शुरू हो गया. तभी किसी यात्री ने बम फटने का हल्ला कर दिया. डिब्बे में बैठे यात्री कुछ समझ पाते, इससे पहले ही भगदड़ मच गई.

धमाके के साथ ट्रेन के जनरल कोच में धुआं भर गया. ट्रेन में हुए धमाके की आवाज से और डिब्बे में भरे धुएं को देखकर ट्रेन के डिब्बे में भगदड़ का माहौल हो गया.  करीब 200 यात्री अपनी जान बचाने को ट्रेन के गेट की ओर भागे. कई यात्री चलती  ट्रेन से ही कूद गए. तभी किसी यात्री ने होशियारी दिखाते हुए ट्रेन की जंजीर खींचकर बम फटने की सूचना दी.

इस पर ट्रेन के डिब्बे में लगभग 20 मिनट बाद आरपीएफ के साथ बसई स्टेशन की जीआरपी पुलिस भी पहुंच गई. यात्रियों की मदद से पुलिस ने ट्रेन के जनरल कोच के डिब्बे में लगी आग पर काबू पाया.   सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी शुरू की तो पता चला कि राकेश नाम के व्यक्ति के बैग में रखे मोबाइल की बैटरी फटने से यह हादसा हुआ. इस हादसे से ट्रेन में यात्रा कर रहे मुकेश और राकेश भी झुलस गए. जिन्हें बाद में ललितपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत खतरे के बाहर है. ट्रेन को लगभग एक घंटे की देरी से डॉ आंबेडकर नगर के लिए रवाना किया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media