राजू श्रीवास्तव को 15 दिन बाद आया होश: आंखें खोलते ही पत्नी से कहे ये चार शब्द, बातों का दिया रिस्पांस

News

ABC NEWS: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के फैन्स के लिए गुड न्यूज सामने आई है. राजू श्रीवास्तव को होश आ गया है और उनकी तबीयत में पहले से सुधार है. 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था और उसके बाद से ही वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थी. राजू श्रीवास्तव करीब 15 दिन से बेहोश थे और उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. अब लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में पहले से सुधार है.

उनके बचपन के मित्र श्याम शुक्ला के मुताबिक उन्होंने आंखें खोल कर आंखों से ही पूछी गई बातों का रिस्पांस भी दिया. कानपुर में किदवई नगर क्षेत्र के रहने वाले राजू श्रीवास्तव करीब तीन सप्ताह से अस्वस्थ हैं और दिल्ली में हार्ड अटैक पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था. उसके बाद से उनके स्वजन और करीबी मित्र दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. इस दौरान राजू श्रीवास्तव लगातार वेंटिलेटर पर रहे और बताया जा रहा था कि उनके ब्रेन की स्थिति काफी नाजुक है. उन्हें होश में आ जाने पर उनके करीबी लोगों ने काफी खुशी जताई है.

होश में आकर राजू ने सबसे पहले क्या कहा?

खास दोस्त अशोक मिश्रा ने बताया- राजू भाई के होश में आने की खबर सुनकर मैं हैरान हो गया और खुशी से उछल पड़ा. आज 15 दिन से भी ज्यादा हो गए हैं, अब जाकर राजू भाई को होश आया है. उन्होंने जैसे ही आंखें खोलीं, तो भाभी जी ने इशारे से यह जानना चाहा कि क्या राजू समझ पा रहे हैं कि वो कहां हैं और कौन हैं? राजू भाई ने वो भी इंडिकेट किया.

‘देखिए उन्होंने इतने दिनों से कुछ खाया पीया नहीं है. न ही शरीर में जान है और न कुछ बोल पा रहे हैं. उनके मुंह से एक लड़खड़ाती आवाज सी निकली कि ‘हां, मैं ठीक हूं.’ उनका लिप्स मूवमेंट हुआ है, अब इतने दिनों से भूखे हैं, तो वो कैसे ही बोल पाएंगे. भाभीजी ने फौरन वहां तैनात डॉक्टर्स को इसकी जानकारी दी. उन्होंने आकर उनका हाल लिया.

स्वास्थ्य में है सुधार

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक राजू को होश आ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव के पर्सनल सेक्रेट्री गर्वित नारंग ने बताया कि कॉमेडियन को 15 दिन बाद होश आया है, और डॉक्टर्स उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं उनके तबीयत में भी सुधार है. बता दें कि राजू श्रीवास्तव दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। याद दिला दें कि राजू को 10 अगस्त को जिम में एक्सरसाइज करते वक्त दिल का दौरा पड़ा था.

कानपुर में ख़ुशी की लहर

राजू श्रीवास्तव के बीमार हाेने के बाद उनके सही होने को लेकर शहर में फैंस कई जगह पर हवन-पूजन कर रहे थे. राजू भइया भले ही मुंबई में हास्य कलाकार हैं और मंत्री भी हैं, लेकिन उनमें बिल्कुल भी बदलाव नहीं आया है. वह जब भी यहां आते हैं तो पहले की तरह ही सभी से बात करते और उन्हें घर बुलाते हैं. लोगों से समस्या पूछते और अगर कोई मुसीबत में है तो उसकी हर तरह से मदद करते हैं. राजू भइया को हमारी उम्र लग जाए। बस वह जल्द ठीक हो जाएं. शहर में उनके फैंस यह बात कह रहे है.

राजू श्रीवास्तव का करियर
गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव मनोरंजन उद्योग में 1980 के दशक के अंत से एक्टिव हैं, लेकिन वह ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद लोकप्रिय हुए. उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉबे टू गोवा’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ में एक्टिंग की. राजू श्रीवास्तव ने ‘बिग बॉस’ सीजन तीन में भी भाग लिया था. इस समय श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं.

राजू श्रीवास्तव की खास बातें...
–  राजू श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले हैं और उनका असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है, हालांकि इस बारे में काफी कम लोग जानते हैं.
– राजू श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जिन्हें लो बलई काका के नाम से जानते थे.
–  राजू श्रीवास्तव बचपन से ही एक अच्छे मिमिक आर्टिस्ट रहे हैं, और उन्होंने कम उम्र में ही तय कर लिया था कि वो कॉमेडियन बनना चाहते हैं। राजू को कॉमेडी के साथ ही एक्टिंग का भी शौक है.
– राजू श्रीवास्तव ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब से बॉलीवुड डेब्यू किया था.
– अपनी बेतरीन कॉमेडी और परफेक्ट टाइमिंग्स के चलते एक वक्त पर राजू श्रीवास्तव भारत के सबसे अधिक कमाई वाले कॉमेडियन थे.
– राजू श्रीवास्तव ने शेखर सुमन के टीवी शो देख भाई देख (1994) में कैमियो भी किया था.
–  यही नहीं राजू श्रीवास्तव, मुकेश खन्ना के सुपरहीरो शो शक्तिमान में भी एक्टिंग कर चुके हैं.
– बता दें कि राजू श्रीवास्तव ने कुछ हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, जिस में बाजीगर, मैंने प्यार किया और मैं प्रेम की दीवानी हूं शामिल है.
– साल 2013 में राजू श्रीवास्तव ने डांस रिएलिटी शो नच बलिए 6 में परफॉर्म किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media