लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी, पैंगोंग झील देखने बाइक से निकले: बोले- ‘हर संस्था में RSS के लोग, मंत्रालय भी चला रहे’

News

ABC NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केंद्र शासित प्रदेश लेह-लद्दाख के दौरे पर हैं. राहुल गांधी आज अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात करने के साथ-साथ लद्दाख की अलग-अलग जगहों पर युवाओं से भी बातचीत करेंगे. राहुल गांधी लद्दाख में LAC का दौरा करेंगे. लद्दाख में राहुल गांधी ने कहा कि हर संस्थान में आरएसएस अपने लोगों को रख रहा है.

इस दौरान वह बाइक से पैंगोंग झील के रास्ते पर निकले हैं. आपको बता दें कि इसी झील के किनारे भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. इसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है. राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, “पैंगोंग झील के रास्ते में हूं. इसके बारे में मेरे पिता कहा करते थे, यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है.”

राहुल ने कहा कि आरएसएस के लोग ही सब कुछ चला रहे हैं. यहां तक कि अगर आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछेंगे तो वे आपको बताएंगे कि असल में वे अपने मंत्रालय नहीं चला रहे हैं, बल्कि आरएसएस द्वारा नियुक्त उनके ओएसडी चला रहे हैं. वही सब कुछ कर रहे हैं. इन्होंने कुछ ऐसा ही परिदृश्य बना रखा है. वे हर संस्थान में सब कुछ चला रहे हैं.

लद्दाख में राहुल फुटबॉल मैच में हुए शामिल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में अलगाववाद के मुद्दे पर युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उनके सवालों के जवाब दिए. राहुल गांधी ने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक लोग नफरत का माहौल बना रहे हैं. अगर आप भारत में चलें, जनता के बीच जाएं तो वहां पर देखेंगे कि एक-दूसरे के लिए लोगों में प्यार है, सम्मान है.

राहुल ने कहा कि जो हिंदुस्तान की डायवर्सिटी है, जो हमारे देश की स्ट्रेंथ है, उसको लोग बहुत गहराई से समझते हैं. मुझे लोगों के बीच जाकर बहुत सीखने को मिला. अलग-अलग राज्यों में हम गए. हजारों लोगों से बात की. देश के मुख्य मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा, इन पर ज्यादा बात नहीं की जाती. या तो नफरत की बात होती है, या ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान की चर्चा होती है. देश के मुख्य मुद्दों पर बात नहीं होती. लद्दाख में राहुल गांधी Spituk team और Spituk 11 टीमों के बीच हुए फुटबॉल मैच में भी शामिल हुए. विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media