UP के 107 IAS अफसरों के प्रमोशन की तैयारी, सात प्रमुख सचिव और नौ बनेंगे सचिव

News

ABC News: यूपी कॉडर के 107 आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने की कवायद शुरू हो गई है. इसमें वर्ष 1998 बैच के सात आईएएस प्रमुख सचिव और 2007 बैच के नौ अफसर सचिव पद पर पदोन्नति पाएंगे. इन अफसरों को पदोन्नति देने के लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक (डीपीसी) दिसंबर में होगी और लाभ जनवरी 2023 से मिलने लगेगा. यूपी में मौजूदा समय 524 आईएएस अफसर हैं. इनमें से आधा दर्जन दूसरे राज्यों से आए हुए हैं.

यूपी कॉडर के आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने के लिए हर साल दिसंबर में डीपीसी होती है और 31 दिसंबर को आदेश जारी कर दिया जाता है. नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. आईएएस अफसरों का सीआर तैयार कराया जा रहा है. नवंबर से तैयारियां इसलिए शुरू कर दी गई हैं, जिससे कमियों को समय से दूर कर लिया जाए. वर्ष 1998 बैच के छह अफसरों को सुपर टाइम से ज्यादा वेतनमान दिया जाएगा. बेदाग 25 साल की सेवा पर इस वेतनमान पर आने वाले अफसरों को प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नति दी जाती है. इस बैच के आलोक कुमार तृतीय, अनिल कुमार तृतीय, अनिल कुमार सागर, पंधारी यादव, अजय चौहान और नीना शर्मा हैं. आईएएस सेवा में 16 साल की अनावरत सेवा पर सुपर टाइम वेतनमान देने की व्यवस्था है. वर्ष 2007 बैच के नौ अफसरों को पदोन्नति देने के लिए डीपीसी होगी. इसमें शीतल वर्मा, आलोक तिवारी, सुहास एलवाई, चैत्रा वी, नवीन कुमार जीएस, मुथुकुमारसामी बी, प्रभु नारायण सिंह, अभय, डा. आदर्श आएंगे. वर्ष 2019 बैच के अफसरों को समयमान वेतनमान दिया जाएगा. चार साल की सेवा वाले इसके दायरे में आएंगे. उन्हें 5400 से 6600 वेतनमान मिलने लगेगा. इसके बाद इस वर्ग के आईएएस अफसर मुख्य विकास अधिकारी के पदों पर तैनाती के लिए पात्र हो जाएंगे. वर्ष 2014 बैच के आईएएस अफसरों को 6600 से 7600 के पद पर पदोन्नति दी जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media