स्थापना दिवस पर बोले PM मोदी- BJP हनुमानजी के ‘कैन डू’ एटीट्यूड की तरह काम करती है

News

ABC News: भारतीय जनता पार्टी आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है. 1980 में आज ही के दिन बीजेपी की स्थापना हुई थी. इससे पहले इसका नाम जनसंघ था जिसका 1977 में जनता पार्टी में विलय हो गया था. इस क्रम में पीएम मोदी ने बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, जिन लोगों ने इस पार्टी को खड़ा करने, बढ़ाने में अपना खून दिया, मैं उन महानुभावों को शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं.

बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस परर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले, आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं. हनुमान जी का जीवन आज भी हमने भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देता है. पीएम ने कहा, आज बजरंग बली का नाम चारो ओर गूंज रहा है. हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इन शक्तियों का इस्तेमाल वह तभी कर पाते हैं जब स्वंय पर से उनका संदेह समाप्त होता है. 2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी. लेकिन आज भारत उस बजरंग बली की तरह महाशक्ति की तरह अपने अंदर सुप्त शक्तियों का आभास कर चुका है. पीएम मोदी ने कहा, समंदर जैसी महान शक्तियों का मुकाबला करने में पहले से कहीं ज्यादा तैयार है. हनुमान जी अपने लिए कुछ नहीं करते है, सब कुछ दूसरों के लिए. जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो बहुत ज्याद कठोर हो गए थे, इसी तरह भारत में कानून और भष्ट्राचार की बात आती है, तो बीजेपी उतनी ही कठोर हो जाती है. ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र कर नहीं सकते है, बीजेपी भी इसी प्रेरणा से लोगों की समस्याओं का हल करने में लगी हुई है. इसी प्रकार से जब भ्रष्टाचार की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है. मां भारती को इन बुराइयों से मुक्ति दिलाने के लिए कठोर होना पड़े तो कठोर हों.

पीएम मोदी ने कहा कि आज की मॉडर्न परिभाषा में जिस बात का बार बार जिक्र किया जाता है वो है- कैन डू एटीट्यूड यानी हम कर सकते हैं वाला व्यवहार अगर हनुमान जी का पूरा जीवन देखें तो डगर डगर पर इसी संकल्पशक्ति ने उनके लिए सफलता लाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करती है. उन्होंने कहा कि ‘कवन सो काज कठिन जग माहीं, जो नहीं होय तात तुम्ह पाही’ यानी ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र हनुमान कर नहीं सकते. जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तो पूरा पर्वत ही उठा लाए. भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमने राष्ट्र प्रथम के मंत्र को अपना आदर्श बनाया है. भाजपा ने लोकतंत्र की कोख से जन्म लिया. लोकतंत्र के अमृत से पोषित है और भाजपा देश के लोकतंत्र और संविधान को मजबूत करते हुए समर्पण भाव से दिन-रात देश के लिए काम कर रही है. हमारा समर्पण है मां भारती को… हमारा समर्पण है देश के कोटि-कोटि जनों को… हमारा समर्पण है देश के संविधान को. उन्होंने कहा कि आज भाजपा विकास और विश्वास का पर्याय है… नए विचार का पर्याय है और देश की विजय यात्रा में एक मुख्य सेवक बन कर अपनी भूमिका निभा रही है. भाजपा सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ काम कर रही है. सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण को हमने हमेशा अपने हृदय और कार्यशैली में सर्वोच्च प्राथमिकता दी है.  उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय हमारे लिए राजनीतिक नारेबाजी का हिस्सा नहीं, बल्कि हमारे लिए Article of Faith यानी भरोसा का लेख है. भाजपा वो पार्टी है जिसके लिए राष्ट्र सदा सर्वोपरि रहा है. एक भारत-श्रेष्ठ भारत जिसकी आस्था का मूलमंत्र रहा है. जब जनसंघ का जन्म हुआ था तो हमारे पास न ज्यादा सियासी अनुभव था, न साधन थे… न संसाधन थे, लेकिन हमारे पास मातृभूमि के प्रति भक्ति और लोकतंत्र की शक्ति थी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media