बंगाल के पंचायत चुनाव में वोटिंग के दौरान 7 मर्डर, गोलीबारी, बमबारी और बूथ कैप्चरिंग

News

ABC NEWS: पश्चिम पश्चिम  में पंचायत चुनाव के लिए आज एक तरफ मतदान हो रहा है तो दूसरी तरफ हिंसा का दौर भी जारी है. बीते चौबीस घंटे से भी कम समय में 7 लोगों की मौत हो गई है जिसमें टीएमसी, बीजेपी और सीपीएम के कार्यकर्ता शामिल हैं. राज्य से चुनाव के दौरान जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो हैरान करने वाली हैं और सिस्टम पर भी कई सवाल खड़े करती हैं. कहीं पर बैलेट पेपर और बैलेट बॉक्स जलाए जा रहे हैं जो कहीं पर वोटरों को भगाया जा रहा है.

गौर करने वाली बात ये है कि यह चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो रहा है और उसके बावजूद भी हिंसा थम नहीं रही है. राज्य की 63,228 ग्राम पंचायत सीटों पर साठ हजार से अधिक केंद्रीय जवान तैनात है. कई जगहों पर आगजनी, हिंसा, गोलाबारी और बमबारी की कई तस्वीरें और वीडियोज सामने आए हैं. कूचबिहार में मतदान केंद्र में सामान छीनकर आग लगा दी गई.

राज्यपाल का घेराव
उत्तर 24 परगना में पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, ‘मैं सुबह से ही मैदान में हूं…लोगों ने मुझसे अनुरोध किया, रास्ते में मेरा काफिला रोका. उन्होंने मुझे आसपास हो रही हत्याओं के बारे में बताया, गुंडों द्वारा उन्हें मतदान केंद्रों पर नहीं जाने देने के बारे में बताया…इससे हम सभी को चिंता होनी चाहिए. यह लोकतंत्र के लिए सबसे पवित्र दिन है…चुनाव मतपत्रों से होना चाहिए और गोलियों से नहीं..’

कूचबिहार में बीजेपी वर्कर की हत्या

कूचबिहार के फोलिमारी में हिंसा भड़क उठी है. वहां बीजेपी के पोलिंग एजेंट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. शनिवार सुबह हमलावरों ने बीजेपी के पोलिंग एजेंट माधव विश्वास को गोली मार दी. घटना फलीमारी की है. बूथ संख्या 4/38 पर बम फेंके गए और गोलीबारी की गई है. एक सीपीआईएम उम्मीदवार अनिता अधिकारी के घायल होने की खबर है. बता दें कि पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की वोटिंग के बीच अब तक 6 लोगों की हत्या कर दी गई है. कल रात से मरने वालों में 5 टीएमसी और एक बीजेपी का कार्यकर्ता था.

मालदा में टीएमसी वर्कर के रिश्तेदार की हत्या

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में हिंसा थम नहीं रही है. अब मालदा में टीएमसी नेता के रिश्तेदार की हत्या कर दी गई है. मानिकचौक में भारी बमबारी के बाद मौत का मामला सामने आया है. शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक राज्य में ये पांचवीं हत्या की घटना है.

सीताई में पोलिंग बूथ में बैलेट पेपर में आग लगाई

पश्चिम बंगाल के सीताई में एक मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की गई है. वहां मतपत्रों में आग लगा दी गई है. घटना के बाद खासा बवाल हो गया है.

टीएमसी ने सारी हदें पार कीं: बीजेपी

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष डॉ. सुकनता मजूमदार ने ट्वीट किया और कहा, टीएमसी की गुंडागर्दी सारी हदें पार कर चुकी है और अब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में खुलेआम मतपत्र लूटकर लोकतंत्र का गला घोंट रही है. यह नूरपुर पंचायत के खोलाखाली के बूथ नंबर 44 और 45 का वीडियो है.

आरोप प्रत्यारोप
इस पंचायत चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है लेकिन आज जो तस्वीरें बंगाल से आ रही हैं वो डरावनी है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यहां हिंसा करने की पूरी आजादी दी गई. केंद्रीय बल की मौजूदगी के बावजूद हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है. वहीं टीएमसी बीजेपी और सीपीएम पर आरोप लगा रही है.बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव  में जो हो रहा है वो 90 के दशक में बिहार में होता था. वहीं टीएमसी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि केंद्रीय बलों की तैनाती के बावजूद इतने बड़े पैमाने पर हिंसा क्यों हो रही है?

मतपेटियां छीनी
उत्तर 24 परगना के 271 जेडएनडी 272 नंबर पर उपद्रवियों ने मतपत्र और मतपेटियां छीन लीं. जांगड़ा हटयारा ग्राम पंचायत के अंतर्गत बूथ 2 पर मतदान अधिकारियों का कहना है कि उन्हें डर लग रहा है. राज्य में भर में वोटिंग से पहले हिंसा का दौर जारी है. पंचायत चुनाव खून से रंगा नजर आ रहा है. मालदा जिले में भारी बम विस्फोट की खबर है. बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाए हैं. बीजेपी का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके उम्मीदवारों को निशाना बनाया है. गांवों में देसी बम के गोले चलाए जाने के विजुअल भी सामने आए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media