बसपा की आजमगढ़ बैठक में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, 6 अरेस्ट

News

ABC NEWS: यूपी की राजनीति में बीएसपी (BSP) एक समय बहुत बड़ी ताकत हुआ करती थी लेकिन केंद्र की सत्ता में पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के उभार के बाद वह धीरे-धीरे तीसरे नंबर पर सिमटती चली गई. राज्य की राजनीति में फिर से स्थापित होने की कोशिश कर रही बीएसपी की एक मीटिंग अब उसे भारी पड़ रही है. इस रैली में खुलेआम ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए और हिंदुस्तान मुर्दाबाद तक कहा गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज लिया है.

आजमगढ़ में होने वाले हैं नगर निकाय चुनाव

पुलिस के मुताबिक यूपी के आजमगढ़ जिले में नगर निकाय के चुनाव होने वाले हैं. इन चुनाव में बसपा (BSP) नेता पप्पू खान भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. आरोप है कि अपने समर्थन में माहौल बनाने के लिए उसने जहानगंज इलाके में बीएसपी कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई. इस बैठक में नगर निकाय चुनाव जीतने की रणनीति तैयार कर कार्यकर्ताओं को ड्यूटियां बांटी गईं.

बसपा की बैठक में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

आरोप है कि इसी बैठक में बसपा (BSP) कार्यकर्ताओं में  ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. यह नारे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. जिले के एडिशनल एसपी शैलेंद्र लाल ने बताया कि सोशल मीडिया पर फैल रही वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. इसमें बिना इजाजत के बैठक बुलाने और देश के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने के आरोप शामिल थे.

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसपी के मुताबिक इस मुकदमे के आधार पर बसपा नेता पप्पू खान, मोहम्मद अफजल, खुर्शीद अहमद, मकसूद आलम, अब्दुल वासिद और जुबेर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है. अरेस्टिंग के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है. जल्द ही बाकी आरोपियों की भी अरेस्टिंग होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media