न्यू ट्रांसपोर्ट नगर का बदलेगा स्वरूप,खाली पड़ी जमीनों पर KDA विकसित करेगा वेयर हाउस हब

News

ABC NEWS: केडीए की लाख कोशिशों के बाद भी न्यू ट्रांसपोर्ट नगर योजना में प्लॉट खाली पड़े हैं. इनके प्रयोग को लेकर केडीए अब नई योजना पर विचार कर रहा है. शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर में केडीए वीसी अरविंद सिंह ने ट्रासंपोर्टरों के साथ यहां के विकास को लेकर चर्चा की. ट्रांसपोर्ट नगर में वेयर हाउस हब पर प्रबलता से विचार किया गया.

पे एंड यूज मॉडल पर विचार
केडीए वीसी ने बताया कि न्यू ट्रान्सपोर्ट नगर की अविक्रीत भूमि का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए वेअर हाउस हब विकसित करने के साथ-साथ पे एंड यूज मॉडल पर नियमों के तहत सुविधाएं को विकसित किया जाएगा. वहीं भविष्य में बढ़ने वाली ट्रान्सपोर्ट गतिविधियों की आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति हेतु लॉजिस्टिक पार्क एवं मल्टी-मॉडल ट्रान्सपोर्ट एक्टिविटी जिसमें पार्किंग, लोडिंग-अनलोडिंग, ऑफिस स्पेस जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

नगर निगम के वेस्ट प्लांट से आपत्ति
चर्चा में यह बात भी हुई कि ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन इकोनॉमिक और वर्केबिल मॉड्यूल पर ज्वाइंट रूप से कार्य कर सकते हैं. वहीं केडीए वीसी ने न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के बगल में बने नगर निगम के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट से होने वाले प्रदूषण पर आपत्ति जताई.

ऑफिस स्पेस बनाने की मांग
ट्रान्सपोर्ट व्यवसासियों द्वारा योजना में ऑफिस स्पेस के साथ-साथ ट्रकों के लिए पार्किंग यार्ड बनाने के लिए कहा. वीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के विकास के लिए प्रस्तावित मास्टर प्लान 2031 एवं सिटी डेवलपमेण्ट प्लान में ट्रान्सपोर्ट के लिये चिन्हित की गई भूमि का प्राधिकरण एवं ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से स्थलीय निरीक्षण किया जाए.

लॉजिस्टिक हब बनाने पर विचार
केडीए वीसी ने निर्देश दिए कि ट्रान्सपोर्ट व्यवसासियों के लिए विकसित की जाने वाली योजना का इकोनॉमी मॉडल ऐसा हो जो वायबिल हो. लॉजिस्टिक पार्क की ओर रुझान भी है. ऐसे में मार्केट एनालिसिस करके लॉजिस्टक हब बनाने पर भी विचार किया जाए.

ये अधिकारी रहे मौजूद

केडीए वीसी के साथ ट्रान्सपोर्ट नगर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अजय कपूर, प्रदेश समन्वयक वाईपी सिंह, प्रदेश महासचिव मनीष कटारिया, उपाध्यक्ष आनन्द अग्रवाल, अधिशाषी समिति सदस्यगण माधव नाथ और चेतन कात्याल, अपर सचिव सचिव डा. गुडाकेश शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता धीरेन्द्र बाजपेयी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media