जारी हुआ NDA & NA I का रिजल्ट, रुबिन सिंह बने टॉपर, यहां देखें मेरिट लिस्ट

Spread the love

ABC NEWS: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी 2022 (I) (UPSC NDA & NA Exam (1), 2022) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट और मेरिट लिस्ट (UPSC NDA & NA I Merit List 2022) चेक कर सकते हैं. इस परीक्षा में रुबिन सिंह (Rubin Singh) ऑल इंडिया टॉपर के रूप में उभरे हैं, उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर अनुष्का अनिल बोर्डे (Anushka Anil Borde) और वैष्णवी गोर्डे (Vaishnavi Gorde) हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर क्लिक करके भी UPSC NDA & NA I 2022 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग ने कहा कि फाइनल रिजल्ट (UPSC NDA & NA I Result 2022) में 519 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में अपने प्रदर्शन के आधार पर दोनों अकादमियों में प्रवेश के लिए योग्यता प्राप्त की है. उन्हें NDA के 149वें कोर्स और 111वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (आईएनएसी) में प्रवेश दिया जाएगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इन पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी joinindianarmy.nic.in, joinindiannavy.gov.in और careerindianairforce.cdac.in पर उपलब्ध होगी.

बता दें कि विशेष रूप से महिला उम्मीदवारों को हाल तक परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं थी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल एक अंतरिम आदेश पारित कर महिला उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति दी थी. इस वर्ष एनडीए परीक्षा के लिए कुल 147,000 महिलाओं ने पंजीकरण कराया था, जो आयोग द्वारा प्राप्त कुल 669,000 आवेदनों का लगभग 22% है.

रुबिन सिंह
अनुष्का अनिल बोर्डे
वैष्णवी गोर्डे
आदित्य वासु राणा
सौर्य राय
इशांत कोठियाल
आकाश कुमार
गौरव सिंह
आयुष शर्मा
आदर्श राय

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media