एक ही जेल में विधायक और पत्नी, रात भर उलझन में रही निखत, मांगी अंडा करी और चाय

News

ABC News: चित्रकूट जिले में जेल नियमों का उल्लघंन व कई अन्य गंभीर धाराओं में नामजद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो की जेल में पहली रात उलझन भरी रही. बताया गया कि रात में उसे नींद नहीं आई. दो बार चाय मांगी और खाने में अंडे की सब्जी खाई.

रविवार की सुबह देर से बैरक से निकली. बंदियों की गिनती के दौरान वह मौजूद रही. उसे महिला बैरक में अलग रखा गया है. दोपहर को सभी बंदियों की तरह बैरक में खाना खाया. दोनों पक्षों के बयानों की सुनवाई के बाद जज ने पांच दिन 16 फरवरी तक के लिए ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया. निखत बानो और उनके चालक नियाज को पांच दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर चित्रकूट जेल ही भेजा गया है. इसके बाद केस की सुनवाई लखनऊ के कोर्ट में होगी. ऐसे में पहले से चित्रकूट जेल में बंद विधायक व उसकी पत्नी एक ही जेल में रहेंगे. गौरतलब है कि इसी जेल में विधायक की पत्नी को नियमों के विपरीत मिलने आने पर पकड़ा गया है.

इस मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा भी लगी है. इसकी सुनवाई की कोर्ट चित्रकूट में नहीं है. ऐसे में इनकी सुनवाई लखनऊ कोर्ट में होगी. उधर, कोर्ट के बाहर आने पर निखत बानो के अधिवक्ता अजय श्रीवास्तव ने शासन प्रशासन पर एक पक्षीय कार्रवाई करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने बताया कि लखनऊ कोर्ट से हमें जरूर न्याय मिलेगा. बता दें कि चित्रकूट जिले में जेल नियमों का उल्लघंन और कई अन्य गंभीर धाराओं में नामजद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो और चालक नियाज को पांच दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर चित्रकूट जेल ही भेजा गया है. इसके बाद केस की सुनवाई लखनऊ के कोर्ट में होगी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अब्बास अंसारी जिला जेल रगौली में लगभग ढाई माह से निरुद्ध हैं. इन्हें प्रयागराज से 19 नवंबर 2022 को सुरक्षा के मद्देनजर चित्रकूट जेल लाया गया था.

मुखबिर की सूचना पर जिला जेल में डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला प्राइवेट वाहन से पहुंचीं थीं. दोनों अधिकारी सीधे अब्बास अंसारी की बैरक में पहुंचे, लेकिन वह नहीं मिले. अलबत्ता कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुईं. इसके बाद वे मुलाकाती कक्ष में पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला. परिसर में ही डिप्टी जेलर के कमरे में पहुंचे तो विधायक और उनकी पत्नी बैठे मिले. बिना रजिस्टर में एंट्री व सूचना के निखत विधायक से मिलने आई थीं. इसी बीच विधायक कमरे से निकलकर अपनी बैरक में चले गए. महिला पुलिस ने निखत को गिरफ्तार करने लगी, तो उन्होंने टीम को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media