पनकी में शार्ट सर्किट के चलते चप्पल सोल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

News

ABC NEWS: कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एरिया तीन नंबर में जी- 60 स्थित एक चप्पल सोल फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के चलते गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई. कंट्रोल रूम की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हालांकि इस दौरान लाखों का माल जलकर स्वाह हो गया। गनीमत रही कि आग ज्यादा विकराल होती, इससे पहले ही उस पर काबू पा लिया गया.

काकादेव शास्त्री नगर निवासी संतोष कुमार की पनकी इंडस्ट्रियल एरिया भाग तीन में रबर ग्राइंडिंग के नाम से चप्पल सोल की फैक्ट्री है. गुरुवार तड़के फैक्ट्री के अंदर लगे इलेक्ट्रिक पैनल में शार्ट सर्किट हुआ। जिससे निकली चिंगारियों ने वहां रखी माल पैकिंग की जाने वाली पालिथीन को अपनी चपेट में ले लिया. जिसके चलते आग की लपटें उठने लगी . देखते ही देखते इलेक्ट्रिक पैनल के दूसरी ओर जमा सोल कटिंग से निकली रबर को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया जिसके बाद फैक्ट्री से ऊंचे-ऊंचे आग के गोले उठने लगी.

फैक्‍टरी को आग से धधकात देख दहशत में आसपास की फैक्ट्र‍ियों में काम कर रहे कर्मचारी भी बाहर आ गए. मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की 10 गाड़ियों ने करीब दो घंटे के अथक प्रयास के बाद पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया. हालांकि आग बुझने के बाद भी फैक्ट्री से काला जहरीला धुंआ उठता रहा जिसे रोकने के लिए दमकल की गाड़ियां निरंतर प्रयास में लगी हुई है. पनकी एसीपी निशांक शर्मा ने बताया कि फैक्ट्री में रखे अन्य ज्वलनशील माल को समय रहते हटा लिया गया. वही दमकल की गाड़ियों ने भी मौके पर पहुंचकर पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया गया है. घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media