कानपुर हिंसा के फाइनेंसर हाजी वसी द्वारा बनवाई जा रही 4 मंजिला अवैध बिल्डिंग को केडीए ने किया सील

News

ABC NEWS: कानपुर विकास प्राधिकरण यानि KDA ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए हाजी वसी द्वारा बनवाई जा रही अवैध बिल्डिंग को सील कर दिया. कानपुर हिंसा के मुख्य फाइनेंसर रहे हाजी वसी की कई इमारतों को केडीए पहले भी सील कर चुका है। फिलहाल बिल्डिंग का निर्माण कार्य बंद था.

जेल में बंद है हाजी वसी
3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के मामले में हाजी वसी फिलहाल कानपुर जेल में बंद है. केडीए वीसी अरविंद सिंह ने बताया कि बुधवार को सिकेरा इस्टेट, नियर अनवरगंज स्टेशन, कानपुर के पास जोन-3 में स्थित परिसर संख्या-84/85 हाजी वसी द्वारा बनाई जा रही क्षेत्रफल लगभग 60.35 फीट में 4 मंजिली बिल्डिंग का अवैध निर्माण किया जा रहा था. इसमें ग्राउंड फ्लोर पर दुकान और ऊपरी हिस्सों पर फ्लैट बनाए जा रहे थे. पूरे निर्माण को केडीए ने सील कर दिया है.

छोटे प्लॉट पर बनाई बड़ी बिल्डिंग
हाजी वसी ने 80 वर्ग मीटर के प्लॉट पर पांच मंजिला, तो कहीं सात मंजिला बिल्डिंग खड़ी की है. KDA ने सभी निर्माण को अवैध पहले ही घोषित कर दिया था. KDA ने हाजी वसी के साथ ही उसके बेटे हमजा और खास गुर्गे आदिल और शबी की प्रॉपर्टी को लेकर नोटिस पहले भी जारी किया था.

हाजी वसी की ये प्रॉपर्टी भी अवैध
88/561, प्रेम नगर थाना चमनगंज में पूरा निर्माण अवैध है। 79/25, बांसमंडी। निर्माण अवैध तीन मंजिल से भी अधिक अवैध. 88/333 पार्ट, चमनगंज। 300 वर्ग गज के भूखंड पर तीन मंजिल अवैध निर्माण. 105/203, चमनगंज। 80 वर्ग गज प्लॉट पर भूतल के साथ पांच मंजिल तक अवैध निर्माण. 88/507 पार्ट, चमनगंज. 100 वर्ग गज के प्लॉट पर बेसमेंट और भूतल के अलावा 5 मंजिल का अवैध निर्माण. 88/248 मौला दूध का चौराहा, चमनगंज. 200 वर्ग गज के प्लॉट पर अवैध रूप से भूतल पर स्लैब डाली गई है. जीवन बीमा अस्पताल के सामने वाजिदपुर, जाजमऊ. 200 वर्ग मीटर के प्लॉट पर 10 दुकानों का अवैध निर्माण.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media