न्यू ईयर पार्टी में बी फार्मा छात्र की हत्या नहीं हादसे का हुआ था शिकार, फोरेंसिक रिपोर्ट का दावा

News

ABC NEWS: कानपुर के बिठूर स्थित रामा मेडिकल कॉलेज के बी फार्मा द्वितीय वर्ष के छात्र संगम यादव की हत्या नहीं हुई थी, बल्कि वह हादसे का शिकार हुआ था. उसकी मौत 39 फीट ऊंचे हॉस्टल से नीचे गिरने की वजह से हुई. शव बरामदगी के बाद हिरासत में लिए संगम यादव के दोस्तों ने हादसे की जो कहानी पुलिस को सुनाई थी, उस पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट ने भी मुहर लगा दी है.

हालांकि, पुलिस के मुताबिक हत्या की एफआइआर की जांच अभी बंद नहीं की गई है. कन्नौज के करमुल्लानगर निवासी प्लाटून कमांडर उदेश यादव के पुत्र संगम यादव माधवपुरम गुबा गार्डेन स्थित अपने मकान में अकेले रहकर रामा मेडिकल कॉलेज से बी फार्मा द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था. रविवार सुबह संगम का शव गोरहा, नई बस्ती गौशाला रोड पर सड़क किनारे अर्द्धनग्न मिला था.

डर के कारण सड़क किनारे फेंका शव

पुलिस ने घटनास्थल के पास ही हॉस्टल में रहने वाले संगम के कुशीनगर के पडरौना निवासी सहपाठी अभिषेक पांडेय, शहजाद और जनार्दन को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. उन्होंने बताया कि अधिक शराब पीने की वजह से संगम की तबीयत बिगड़ी तो वह छत पर उल्टी करने पहुंचा. इसी दौरान अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़ा. उसकी मौत होने पर डर की वजह से बाइक पर शव रखकर सड़क किनारे फेंक दिया था.

इस मामले में एसीपी कल्याणपुर विकास कुमार पांडेय का कहना है कि अब तक हुई जांच से हादसे की संभावना नजर आ रही है. फिर भी हत्या के कारणों पर पड़ताल बंद नहीं की गई है. सभी दोस्तों के बीच आपसी संबंधों की पड़ताल हो रही है। यह भी देखा जा रहा है कि उसे छत से धक्का देकर तो नहीं मारा गया.

क्या कहती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट

फोरेंसिक जांच में सामने आया कि हॉस्टल के छत की चहारदीवारी की ऊंचाई 73 सेंटीमीटर है। यह इतनी कम है कि कोई भी वयस्क आसानी से नीचे गिर सकता है. सहपाठियों ने हास्टल के बगल में स्थित खाली पड़े प्लॉट में जहां संगम के गिरने की जानकारी दी थी, वहां पर विधि विज्ञान प्रयोगशाला के प्रभारी पीके श्रीवास्तव ने जांच की तो मिट्टी के नमूने में खून होने की पुष्टि हुई.

वहीं हॉस्टल के तीसरी मंजिल की छत पर पिलर की जगह खाली है और सरिया बाहर निकला है. दोनों तरफ की ईंट नहीं है, जिससे यह भी संभावना है कि संगम यहीं से नीचे गिरा. फोरेंसिक टीम ने इसके अलावा पार्टी में शामिल सात छात्रों के हाथों में खून के नमूने के लिए फोरेंसिक जांच की है. हालांकि पार्टी में मौजूद दो छात्रों का अब तक अतापता नहीं है.

कोमा में जाने से गई जान

देर रात वीडियोग्राफी के साथ संगम के शव का डा. प्रशांत मिश्रा और डा. मनोज श्रीवास्तव ने पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, ऊंचाई से गिरने की वजह से संगम के सिर की तीन से चार हड्डियां टूट गईं. सिर में खून के थक्के जम गए। हाथ और पैर में फ्रैक्चर हो गया। पसलियां टूटकर दिल में घुस गईं जिससे उसकी मौत हो गई। चूंकि प्लॉट की जमीन कच्ची थी, इसलिए सिर नहीं फूटा लेकिन हड्डियां टूट गईं और वह कोमा में चला गया, जिससे जान चली गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media