Kanpur: बोट क्लब का बदला समय, 4 नई बोट आयीं, स्पीड बोट राइड के बढ़े दाम

News

ABC News: गर्मी की शुरुआत के साथ ही कल से कानपुर बोट क्लब के खुलने का समय बदल दिया गया है. बोट क्लब अब सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खुलेगा. अभी तक सुबह 7 से शाम 7 बजे तक के लिए बोट क्लब ओपन हो रहा था. शुक्रवार को कमिश्नर डा. राजशेखर ने बोट क्लब का निरीक्षण किया.
बोट क्लब के सचिव जल क्रीड़ा नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ के रेट बढ़ाए गए हैं. स्पीड बोट के लिए पहले 175 रुपए रेट तय किए गए थे, अब 25 रुपए ज्यादा यानि कि 200 रुपए चुकाने होंगे.

वहीं गंगा में नाव चलाने के लिए 4 बोट और बढ़ाई गई हैं. जल क्रीड़ा सचिव ने बताया कि बोट क्लब में बोटिंग क्लब का संचालन अब उत्तराखंड की ब्लू वाटर कंपनी कार्यभार संभालेगी. कंपनी द्वारा 4 नई बोट भी लाई गई हैं. इनके शुल्क में बदलाव भी किया गया है. बुजुर्ग व्यक्ति, महिलाओं, बच्चों की सुविधा के लिए एंट्री गेट से बोट क्लब परिसर तक नॉमिनल रेट पर ई-रिक्शा सुविधा उपलब्ध कराने पर भी विचार किया जा रहा है. इसके लिए लोगों को एंट्री टिकट के अलावा अलग से शुल्क देना होगा.

जल क्रीड़ा सचिव ने बताया कि बोट क्लब में बोटिंग क्लब का संचालन अब उत्तराखंड की ब्लू वाटर कंपनी कार्यभार संभालेगी. कंपनी द्वारा 4 नई बोट भी लाई गई हैं. इनके शुल्क में बदलाव भी किया गया है. मॉर्निंग वॉक के लिए 50 रुपए प्रति व्यक्ति 2 घंटे के लिए देने पड़ते हैं. सुबह 9 से शाम 4 बजे तक 80 रुपए प्रति व्यक्ति और शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक 100 रुपए प्रति व्यक्ति 2 घंटे का टिकट है. 2 घंटे बाद प्रति व्यक्ति प्रति घंटा 50 रुपए अतिरिक्त देने पड़ते हैं.


इस प्रकार हैं बोट राइड के शुल्क
-मोटर बोट- 150 रुपए प्रति व्यक्ति प्रति ट्रिप
-स्पीड बोट- 200 रुपए प्रति व्यक्ति प्रति ट्रिप
-जेट स्की बाइक- 300 रुपए प्रति व्यक्ति प्रति ट्रिप

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media