Kanpur: महिला ने दरोगा को बंद कमरे में पीटा, सिपाही डरकर भागा; लोगों ने बनाया Video

News

ABC News: कानपुर से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. यहां एक बंद कमरे महिला और दरोगा के बीच जोर जबरदस्ती हो रही है. कभी महिला दरोगा को पीट रही है तो कभी दरोगा महिला को पकड़कर काबू करने की कोशिश कर रहा है. वहीं, वीडियो बनाने वाला महिला से कह रहा है कि कपड़ा फाड़ लो, उसे दबोच लो.

रविवार शाम को वीडियो वायरल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. कानपुर पुलिस कमिश्ननर बीपी जोगदंड ने 2 IPS अफसरों को वीडियो की जांच की जिम्मेदारी सौंपी. जांच में पता चला कि वीडियो जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर ककवन थाना क्षेत्र का है. घटना के एक-एक मिनट के कई वीडियो क्लिप वायरल हुई है. इसे कमरे के रोशनदान से बनाया गया है. इसमें दिख रहा है कि एक कमरा है. काफी अंधेरा है. उसमें एक महिला और दरोगा एक दूसरे से जोर जबरदस्ती कर रहे हैं. महिला दरोगा को पीटने लगती है तो दरोगा उसके हाथ पीछे से पकड़ लेता है. दरोगा लगातार महिला को काबू करने की कोशिश कर रहा है. कमरे के बाहर खड़े, जो लोग वीडियो बना रहे है, उनकी आवाज आ रही है. वह कह रहे हैं… देखिए ये दरोगा कैसे लेडीज के चिपका है, गला दबाए हुए है. ये देखिए दरोगा कमरा बंद करके महिला के साथ क्या कर रहा है…? दरोगा का वीडियो बनाओ. देखो दरोगा कमरा बंद करके लड़की को छेड़ रहा है.

कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया, “हीरापुरवा में रहने वाली एक युवती ने घर से भागकर लव मैरिज की थी. मामले में परिवार वालों ने विवेक अवस्थी नाम के युवक के खिलाफ FIR दर्ज कराई. आरोप लगाया कि विवेक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया है. पुलिस ने 3 आरोपियों और युवती को दबिश देकर पकड़ा. जांच के दौरान युवती ने अपने बयान में बताया कि वह बालिग है और उसने अपनी इच्छा से शादी की है. यही बात युवती ने कोर्ट में मजिस्ट्रेटी बयान के दौरान कही. इसके चलते दोनों को बगैर कार्रवाई के छोड़ दिया गया. उधर, बेटी के भागने और पुलिस कार्रवाई नहीं करने से लड़की का पूरा परिवार आक्रोशित था. उन्हें लग रहा था कि पुलिस घूस लेकर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि कानूनन पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर सकती थी.

रविवार को दरोगा गर्वित त्यागी और कॉन्स्टेबल माथुर चौधरी परिवार से फाइनल रिपोर्ट लगाने के लिए आधार कार्ड लेने पहुंचे. दरोगा और सिपाही के घर पहुंचते ही लड़की का परिवार दोनों पर टूट पड़ा. कॉन्स्टेबल तो मौके से भाग निकला, लेकिन दरोगा को परिवार ने दबोच लिया. उसके साथ मारपीट की. महिला के साथ कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद वीडियो बनाकर दरोगा को फंसाने का प्रयास किया. कमिश्ननर ने आगे बताया कि गांव के लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को मिली. सूचना मिलते ही ककवन थाने से फोर्स पहुंची, तब जाकर दरोगा को मुक्त कराया. इसके बाद पूरे परिवार को पुलिस ने हिरासत में लिया है. लेकिन परिवार के लोगों ने दरोगा पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी को कमरे में दरोगा बंद करके छेड़खानी कर रहा था. इसके चलते उन्होंने मारपीट और मोबाइल छीनने का प्रयास किया. आरोप लगाने वाले परिवार ने मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया.


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि वायरल वीडियो और परिवार के आरोपों को देखते हुए दो IPS अफसर अंकिता शर्मा और लाखन को मौके पर जांच के लिए भेजा. दोनों अफसरों ने पूरे मामले की करीब रात 1:30 बजे तक जांच की. दोनों पक्षों व गांव के लोगों की बात सुनी. दोनों IPS की जांच रिपोर्ट के मुताबिक, दरोगा से परिवार ने पहले मारपीट की और मोबाइल छीन लिया. इसके बाद छेड़खानी में फंसाने के लिए दरोगा को महिला के साथ खींचकर कमरे में बंद कर दिया. दरोगा ने आत्मरक्षा में महिला का हाथ पकड़ लिया और उसे कपड़े फाड़ने से रोक रहा था. घर में लगे सीसीटीवी में भी पूरी घटना कैद हुई है. वायरल वीडियो की जांच और गांव के लोगों के बयान में इस बात की पुष्टि हुई है. दरोगा से मारपीट करने के मामले में ककवन पुलिस ने हरिपुरवा गांव में रहने वाले रामेश्वर और उनके परिवार की महिलाओं को हिरासत में लिया है. उनके खिलाफ FIR दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जा रही है. वहीं, लड़की के परिवार ने दरोगा पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media