Kanpur: हाफ मैराथन में दिखा उत्साह, गंगा की स्वच्छता और निर्मलता का लिया संकल्प

News

ABC News: ग्रीनपार्क में सीआईआई कानपुर चैप्टर की ओर से क्लीन गंगा- क्लीन सिटी की थीम पर हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत इस हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. देश और कानपुर की लाइफ लाइन कही गयी गंगा को स्वच्छ और निर्मल रखने के लिए मैराथन का आयोजन हुआ.

गंगा की सफाई को लेकर शहरवासियों को जागरूक करने के लिए भी मिनी मैराथन को चार चरणों में आयोजित किया गया. मैराथन में लगभग पांच हजार से ज्यादा लोगों ने भाग लिया. सीआईआई, जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा आयोजित मिनी मैराथन में गंगा थीम सांग्स पर लोगों ने जमकर मस्ती भी की. 4 राउंड में मिनी मैराथन आयोजित हुई है. 21 किलोमीटर दौड़ की शुरुआत ग्रीन पार्क से इस्कॉन टेंपल तक की रही. जबकि मैराथन में 10 किलोमीटर की दौड़ ग्रीन पार्क से अटल घाट तक की गई. वही 5 किलोमीटर की दौड़ ग्रीन पार्क से रानी घाट चौराहा तक हुई. 2 किलोमीटर की दौड़ ग्रीन पार्क से परमट चौराहा से वापस ग्रीन पार्क में ही खत्म हुई.

खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए ढोल नगाड़ों के साथ मधुर संगीत भी बजाया गया. इस दौरान कानपुर मंडलायुक्त राजशेखर ने बताया कि रन फॉर गंगा थीम पर इसका आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि जितने लोगों के आने की उम्मीद थी, उससे ज्यादा लोगों ने इसमें भाग लिया है. जितने भी लोगों ने इस मिनी मैराथन में भाग उनमें भरपूर जोश और उत्साह देखने को मिला.

मिनी मैराथन की आयोजक सीआईआई के विकास जायसवाल ने बताया, कि कानपुर की छवि सुधरे इसलिए इसका आयोजन है. मां गंगा स्वच्छ और निर्मल हो इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने बताया की इस मिनी मैराथन दौड़ में समाज के सभी लोगों ने शिरकत की. ग्रीनपार्क से शुरु होने वाली मैराथन में 5 साल के बच्चों से लेकर 75 साल के बुजुर्गो ने दौड लगायी. गंगा के साथ ही नगर को स्वच्छ रखने का संकल्पं लिया.

ये रहे दौड़ के विजेता
21 किलोमीटर महिला वर्ग
प्रथम : स्वाती पाल
द्वितीय: श्रुति श्रीवास्तव
तृतीय : सलोनी सिंह
21 किलोमीटर पुरुष वर्ग
प्रथम : अनिल कुमार यादव
द्वितीय : जीवन सिंह
तृतीय : पंकज सिंह
10 किलोमीटर महिला वर्ग
प्रथम : यशी सचान
द्वितीय : हर्षलता शाही
तृतीय : करिश्मा मिश्रा
10 किलोमीटर पुरुष वर्ग
प्रथम : सूर्यांश प्रताप सिंह
द्वितीय : अमित सिंह
तृतीय : कमलेश सिंह
5 किलोमीटर महिला वर्ग
प्रथम : सखई
द्वितीय : शारदा देवी
तृतीय : इलेशा ओझा

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media