Kanpur: बारिश की वजह से गुजैनी में नेशनल हाइवे का बड़ा हिस्सा धंसा, राहगीर बचे

News

ABC News: कानपुर में रविवार को हुई बारिश सड़कों पर आफत की तरह दिखाई दी. भारी बारिश की वजह से गुजैनी में नेशनल हाइवे का एक बड़ा हिस्सा धंस गया. इसकी वजह से हाइवे पर निकलने वाले राहगीरों में भी हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि सड़क धंसने की वजह से यहां से निकल रहे दो बाइक सवार बाल-बाल बच गए. सड़क धंसने की जानकारी पर एनएचएआई के अधिकारियों ने बोरियां रखकर बेरीकेडिंग लगवाई.

हाईवे पर जल निकासी की व्यवस्था न होने के चलते वर्षा के दौरान अक्सर रामादेवी से भौंती तक हाईवे पर जलभराव हो जाता है. इससे कई बार लोगों के वाहन खराब हो चुके और जाम भी लगता है. सोमवार को जलभराव के बीच गुजैनी से पनकी जाने वाले हाईवे की सर्विस रोड एक बार फिर धंस गई. सूचना मिलते ही एनएचएआई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति व सर्विस रोड धंसने का कारण जाना. इस दौरान हाईवे के नीचे रामगंगा नहर के पास से पानी के रिसाव को भी जांच की. सुरक्षा के लिहाज से निर्माण सामग्री से भरी बोरियां, तीनों तरफ लगा दीं हैं. लेकिन वाहनों का आवागमन नहीं रुकवाया गया. इससे लोगों ने वाहनों के लोड से सड़क और धंसने की आशंका जताई है. रविवार को हुई भारी बारिश के चलते शहर की अधिकांश सड़कें बह गईं. मेट्रो निर्माण के चलते पूरी माल रोड बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है, इस कारण सोमवार सुबह से शहर जाम की चपेट में है. पीडब्ल्युडी के अधीक्षण अभियंता कन्हैया झा ने बैठक कर सभी सहायक अभियंताओं से 24 घंटे में बारिश में बर्बाद हुई सड़कों की रिपोर्ट तलब की है. साथ ही उन्होंने मंगलवार से ही पैचवर्क कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि सड़कों को मोटरेबल किया जा सके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media