हर घल जल पहुंचाने में Kanpur मंडल पीछे, भड़के प्रमुख सचिव बोले- ढिलाई बर्दाश्त नहीं

News

ABC News: कानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में नल से हर घर जल पहुंचाने में कानपुर मंडल फिसड्‌डी साबित हो रहा है. गुरुवार को कमिश्नर कैंप ऑफिस में मंडलीय समीक्षा बैठक की गई. बुंदेलखंड में जल जीवन मिशन की योजनाओं का पिछले तीन दिनों से स्थलीय निरीक्षण कर रहे प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव कानपुर पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक की.

प्रमुख सचिव ने मण्डलायुक्त कार्यालय में कानपुर मण्डल के जिलों में योजनाओं की प्रगति पर अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान कानपुर मण्डल के जिलों में नल कनेक्शन देने में बरती जा रही ढिलाई पर नाराजगी जताई. अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि कानपुर मण्डल के कई जिलों में एफएचटीसी का कार्य ढीला है. इसे कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा. प्रमुख सचिव ने किए जा रहे कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समय सीमा के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में सभी जिलाधिकारियों से कहा कि आप लोग टीम की तरह मिलकर लक्ष्य को पूरा करें. जो गांव एफएचटीसी से छूट गए हैं, या फिर जहां वाटर लाइन पहुंच गई है और नल कनेक्शन नहीं हुए हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए. प्रमुख सचिव ने कानपुर में जल जीवन मिशन की योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों से जल जीवन मिशन की योजनाओं के लिए भूमि अर्जन, डीपीआर बनाने और बिजली कनेक्शन तेजी से कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हर हाल में 15 नवम्बर तक सभी DPR पूरे कर लें. उन्होंने सभी डीएम को से तेजी से भूमि उपलब्ध कराने को कहा. जल निगम के एमडी डॉ. बलकार सिंह ने कानपुर मंडल के प्रत्येक जिले में प्रतिदिन होने वाले नल कनेक्शन की सूची सामने रखते हुए विभागीय अधिकारियों को उसमें तेजी लाने के निर्देश दिए. समीक्षा बैठक में कमिश्नर डॉ. राजशेखर के साथ कानपुर मण्डल में आने वाले जिलों के जिलाधिकारी, सीडीओ, जल निगम के चीफ इंजीनियर, अधिशासी अभियंताओं समेत बड़ी संख्या में विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media