Kanpur: तेज हो रहा डेंगू का हमला, दो बच्चों समेत मिले 43 नए मरीज

News

ABC News: शहर में डेंगू का प्रकोप थम नहीं रहा है. शुक्रवार को भी 43 नए मरीज मिले. इनमें से दो बच्चे भी हैं. अब डेंगू मरीजों की कुल संख्या सात सौ पहुंच चुकी है. चिंता की बात यह है कि डेंगू मरीजों की हालत कुछ घंटे में ही बिगड़ रही है, इसलिए मरीजों के भर्ती होने का ग्राफ भी तेजी से बढ़ता जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, उर्सला में शुक्रवार को 91 सैम्पल लिए गए, जिसमें से 28 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. यहां पर पॉजिटिविटी रेट 31 फीसदी रहा. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी विभाग की रिपोर्ट में 123 सैम्पलों में 15 में संक्रमण मिला. पॉजिटिविटी रेट 12.20 फीसदी रिकार्ड किया गया।. उर्सला की रिपोर्ट की मानें तो रेलवे अस्पताल से 4, रीजेन्सी से 14, उर्सला से 5, एमकेसीएच से 2, संजीवनी हॉस्पिटल से 1, सीएचसी कल्याणपुर से 2 केस डेंगू के मिले. मरीजों की संख्या बढ़ने से सरकारी ही नहीं, निजी अस्पतालों में भी बेड की किल्लत शुरू हो गई है. पांच ब्लॉकों में लगे कैम्प कल्याणपुर, भीतरगांव, ककवन, बिल्हौर व सरसौल में लगातार बीमारियां फैलने पर कैम्प लगाया गया. सीएमओ के मुताबिक अगर किसी को डेंगू व बुखार के संबंध में कोई भी सूचना मिले तो 9335301096 पर सूचना दे सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media