Kanpur: FIR के बाद आरोपी SGST अफसर हुए नदारद, कमिश्नर से मिले व्यापारी

News

ABC News: कानपुर में डीसीएम चालक की मौत के मामले में कल्याणपुर पुलिस ने स्टेट जीएसटी के दो अफसरों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है. मामले की जांच करने मंगलवार को पुलिस जीएसटी ऑफिस पहुंची तो दोनों नामजद अफसरों के साथ इसमें शामिल अन्य कर्मचारी दफ्तर से नदारद मिले. घर पर भी अफसर नहीं हैं. कल्याणपुर थाना प्रभारी का कहना है कि अफसरों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया जाएगा. अगर इसके बाद भी सामने नहीं आते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

मृतक के बेटे गोविंद की तहरीर पर कल्याणपुर पुलिस ने जीएसटी अधिकारी अमित मोहन और पारसनाथ यादव व अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर के मुताबिक अमनपुरा लुधियाना निवासी ड्राइवर बलवीर सिंह उर्फ बिल्लू (50) 20 जुलाई को रात 11 बजे कानपुर से गोविंदगढ़ पंजाब के लिए पंजाब के लिए रवाना हुए थे. 21 जुलाई को मैंने फोन पर पिता को सूचना दी कि छोटे भाई की मौत हो गई है. पिता ने बताया कि मेरी गाड़ी को जीएसटी विभाग के अफसर अमित मोहन व पारस नाथ यादव समेत अन्य कर्मचारियों ने रोक लिया है. मेरे पिता अफसरों के सामने मिन्नतें करते रहे और गिड़गिड़ाते रहे लेकिन इसके बाद भी जाने नहीं दिया. मारपीट की और जबरन मोबाइल छीन लिया गया. पूरा वाक्या उन्होंने फोन पर बताया. अफसरों ने मारपीट करने के बाद जबरन गाड़ी को जीएसटी ऑफिस लखनपुर ले गए और वहां खड़ा करा दिया. कहा कि तुम गाड़ी में ही रहो जब मैं तुम्हें कहूंगा तब आना. छोटे बेटे की मौत और उसके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने के चलते उनकी सदमें से मौत हो गई. तहरीर के आधार पर कल्याणपुर थाने की पुलिस ने जीएसटी अधिकारी अमित मोहन, पारसनाथ यादव और साथ में मौजूद अन्य कर्मचारियों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है. मंगलवार को जांच के लिए पुलिस की टीम जीएसटी ऑफिस गई थी, लेकिन आरोपी अफसर सामने नहीं आए. इन सभी को नोटिस देकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कमिश्नर से मिले व्यापारी
वहीं, आरोपी अफसरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कमिश्नर अमित गुप्ता से व्यापारी मिले. एक दिन पहले ही चार्ज संभालने वाले कमिश्नर को व्यापारियों ने घटना की पूरी जानकारी दी. व्यापारियों ने सचल दल पर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया. व्यापारियों ने कहा कि जिन अधिकारियों पर एफआइआर दर्ज हुई है, उन्हें गिरफ्तार भी किया जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media