Kanpur: मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस पर बिफरे अमिताभ बाजयेपी और आलोक मिश्र, अब कह डाली ऐसी बात

News

ABC News: ईद के दिन पनकी थाने में हंगामा करने में दर्ज हुए मुकदमे के बाद सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी की प्रतिक्रिया सामने आयी है. सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने मामले में पूरा दोष पुलिस अधिकारियों पर मढ़ते हुए मामले को डायवर्ट करने का आरोप लगाया. यही नहीं, उन्होंने कुछ अधिकारियों पर सत्ता की कठपुतली बनने का आरोप लगाते हुए उन्हें अदूरदर्शी, अहंकारी और असंवेदनशील बताया है. सपा विधायक ने कहा कि अष्टमी के दिन हवन पूजन करने के बाद वह पनकी थाने में अपनी गिरफ्तारी देने भी जाएंगे.

गौरतलब हो कि ईद के दिन अर्मापुर ईदगाह के बाहर पोस्टर लगाने से मना करने पर सपा नेता सम्राट विकास और डीसीपी विजय ढुल के बीच झड़प हो गई थी. इस पर पुलिस ने सम्राट विकास को हिरासत में ले लिया था. इसी के बाद सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी और कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र समर्थकों समेत पनकी थाने पहुंचे थे, यहां पर विधायक अमिताभ बाजपेयी ने एसीपी पनकी के सामने यह तक कह दिया था कि तुम्हारी औकात हो तो रामनवमी में इसी तरह की कार्रवाई करके दिखाना. इसके बाद शनिवार रात सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी, कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र समेत अन्य लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा हुआ था. इस मुकदमे के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विधायक अमिताभ बाजपेयी ने इसे झूठा मुकदमा बताते हुए कहा है कि प्रशासन इसके जरिए अपनी गलती छिपाने का काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि कई अधिकारी सत्ता की कठपुतली बनने का काम कर रहे हैं और मामले को डायवर्ट करने का काम कर रहे हैं. यही नहीं, ऐसे अधिकारियों को उन्होंने जनरल डायर का वंशज तक बता डाला है. उन्होंने कहा कि जमीन पर बैठक नारा लगाने में उन्होंने ऐसा कौन सा अपराध कर दिया जिससे सरकारी कार्य में बाधा आ गई.  उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी अदूरदर्शी, अहंकारी और असंवेदनशील हैं. ईद के दिन अर्मापुर ईदगाह के बाहर जो घटना हुई थी, सपा विधायक ने उसका वीडियो भी सार्वजनिक करने की मांग की. कुछ अधिकारियों पर सत्ता के प्रति वफादार होने का भी उन्होंने आरोप लगाया. उन्होनेे कहा कि वह चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि ऐसे अधिकारियों को फील्ड पोस्टिंग से दूर रखा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि वह अष्टमी के दिन पूजन करने के बाद खुद दंडवत करते हुए पनकी थाने में गिरफ्तारी देने जाएंगे, वरना पुलिस कोई दिन मुकर्रर कर बता दें, जिससे अपने 205 साथियों के साथ वह ​गिरफ्तारी देने आ सकें.

पुलिस करे गिरफ्तार, जेल से लड़ूंगा चुनाव: आलोक
वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र ने भी मुकदमे पर हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि इतना जुल्म तो अंग्रेजों के समय भी नहीं हुआ. घटना के बारे में उन्होंने बताया कि उस दिन पनकी थाने में गांधीवादी तरीके से वह लोग विरोध कर रहे थे. थाने में बैठकर धरना दिया, इसमें कौन सा सरकारी कार्य में बाधा डाल दी. उन्होंने कहा कि पुलिस को अगर कुछ गलत लगा तो उन्होंने उस समय हम लोगों की गिरफ्तारी क्यों नही की, जबकि वह लोग लगातार कह रहे थे कि वह लोग भी अपनी गिरफ्तारी देने आए हैं और फिर बाद में सम्राट विकास को क्येां रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा कि दो दिन बाद जिस तरह से षणयंत्र रच कर मुकदमा लिखा गया, उसमें उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को जिताने तक का आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि अब पुलिस मुझे गिरफ्तार करे, मैं जेल से चुनाव लड़ूंगा, आलोक मिश्र ने कहा कि उन्हें गिरफ्तारी का भय नहीं है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media