4 सितंबर को गुरु हो रहे वक्री: 5 राशि के जातक हो जाएं सतर्क 118 दिनों के लिये , मान-धन हानि के बन रहे योग

News

ABC NEWS: ज्योतिष शास्त्र में देव गुरू बृहस्पति को सुख, संपदा, वैभव, ऐश्वर्य, प्रेम और सुख सुविधाओं का कारक ग्रह माना जाता है. गुरु ग्रह की चाल का सभी  12 राशियों पर अलग अलग प्रभाव दिखाई देता है. गुरु ग्रह 4 सितम्बर 2023 को मेष  राशि में वक्री होने जा रहे हैं, और 31 दिसंबर को मार्गी होंगे. गुरु ग्रह के वक्री होने से सभी राशियों पर इसका असर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशि वाले लोगों पर गुरु के वक्री होने का नकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा. 118 दिनों की इस अवधि में कुछ राशि के लोगों को बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु विशेषज्ञ पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं. गुरु के वक्री होने से किन राशि वालों पर नकारात्मकइन प्रभाव पड़ने वाला है.

मेष राशि – गुरू ग्रह की वक्री होने से ही मेष राशि वाले जातक को भाग्य का साथ नहीं मिल पाएगा. इस दौरान मेष राशि वाले जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है. आपका ख़र्च बढ़ सकता है. गुरु ग्रह आपकी राशि की बारहवें घर के स्वामी है. इस दौरान आपको सावधानीपूर्वक अपना आर्थिक बजट बनाकर चलने की ज़रूरत है.

वृषभ राशि – इस राशि वालों के लिए गुरू ग्रह का वक्री होना शुभ नहीं रहेगा. यदि निवेश किया है, तो उससे लाभ कम ही मिल पाएगा. सुख सुविधाओं में कमी आएगी, आपको अपने इस सच्चे शुभचिंतकों और शत्रुओं की बेहतर समझ होगी. यह समय घरेलू जीवन में हो रही गलतियों पर गौर करने के लिए अच्छा है.

कर्क राशि – इस राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में दिक्कतें आएंगी, ट्रांसफर भी हो सकता है. पेशेवर जीवन में परेशानी हो सकती है. पिता के साथ कुछ मुद्दों पर संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. पिता की सेहत का ध्यान रखें. कोई पुरानी बीमारी घेर सकती हैं.

सिंह राशि – सिंह राशि वाले जातकों को श्वास संबंधित समस्याएं आ सकती हैं. छोटी या लंबी दूरी की यात्रा में कठिनाइयों के साथ या देरी से हो सकती हैं. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी वैवाहिक जीवन परेशानियों से घिर सकता है. धन खर्च की अधिकता से मन परेशान रहेगा.

धनु राशि – धनु राशि वाले जातकों को गुरु ग्राह के वक्री होने की अवधि में अपनी माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. उनके साथ टकराव और बहस से बचें. उनके प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों को समझें. इस दौरान आपकी वैवाहिक और पर्सनल लाइफ में भी दिक्कतें आ सकती हैं.

प्रस्तुति: भूपेंद्र तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media