चित्रकूट के जेल अधीक्षक सहित 8 सस्पेंड, MLA अब्बास को पत्नी से अलग कमरे में मिलवाने पर एक्शन

News

ABC NEWS:  चित्रकूट जेल अधीक्षक के कमरे में MLA अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी निकहत के बीच हुई मुलाकात के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. जेल अधीक्षक अशोक सागर और जेलर संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही डिप्टी जेलर पीयूष पांडे और 5 बंदी रक्षकों पर भी निलंबन की गाज गिराई गई है.

जेल अधीक्षक अशोक सागर के खिलाफ विभागीय जांच के लिए शासन को पत्र लिखा गया है. इसके अलावा जेलर और डिप्टी जेलर के खिलाफ डीजी जेल आनंद कुमार ने विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं.

दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की सिफारिश

डीआईजी जेल प्रयागराज की रिपोर्ट के बाद अब्बास अंसारी को दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की भी सिफारिश की गई है. विधायक अब्बास अंसारी की जेल बदलने के लिए भी सरकार को पत्र लिखा गया है. राजीव कुमार और देव दर्शन की नई नुयक्ति
वहीं, उन्नाव से जेलर राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट का नया जेलर और देव दर्शन सिंह को नया डिप्टी जेलर बनाकर चित्रकूट भेजा गया है.

जेल में बंद है बाहुबली मुख्तार का विधायक बेटा  
बता दें कि यूपी के बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं. अब्बास से मिलने जेल में गई उनकी पत्नी निकहत बानो से मोबाइल फोन समेत दूसरी चीजें बरामद हुई हैं. साथ ही दोनों की जेल में अलग रूम में मुलाकात कराई जा रही थी.

ड्राइवर पर भी केस दर्ज 
चित्रकूट की कर्वी कोतवाली में चौकी प्रभारी की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई है. पुलिस ने विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निकहत बानो और उनके ड्राइवर नियाज़ समेत चित्रकूट जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर सुशील कुमार, कॉन्स्टेबल जगमोहन समेत 6 पर नामजद केस दर्ज किया है.

रोजाना 3-4 घंटे मुलाकात करती थीं निकहत 
FIR के मुताबिक, निकहत बानो बीते कई दिनों से पति अब्बास अंसारी से रोजाना सुबह बजे 11 मिलने पहुंचती थीं और रोजाना 3-4 घंटे जेल में बिताकर वापस लौट जाती थीं. इसके अलावा, अब्बास से निकहत को मिलने के लिए जेल में कोई रोक-टोक नहीं थी. आरोप है कि जेल से ही अब्बास अपनी पत्नी के मोबाइल फोन से मुकदमे के गवाहों और अभियोजन से जुड़े अफसरों को भी डराता-धमकाते थे. पत्नी के ही फोन से रंगदारी मांगता थे.

जेल कर्मचारियों को देते थे गिफ्ट
अब्बास अंसारी से लगातार बेरोकटोक मिलने के लिए जेल कर्मचारियों को पैसे और गिफ्ट दिए जाते थे. कर्वी थाने में दर्ज एफआईआर में ड्राइवर नियाज़ की मदद से अब्बास को जेल से भगाने की योजना का भी जिक्र किया गया.

चित्रकूट के DM-SP ने मारा था छापा
पुलिस को मिली सूचना के बाद अब्बास अंसारी की बैरक पर सादे कपड़ों में चित्रकूट के डीएम और एसपी ने मारा छापा तो वह बैरक में नहीं मिले थे. छापेमारी की खबर मिलते ही जेल का सिपाही जगमोहन, अब्बास को जेल अधीक्षक के कमरे से निकालकर बैरक ले गया था. डीएम और एसपी को अब्बास की पत्नी निकहत जेल अधीक्षक के कमरे में मिलीं.

कैश और मोबाइल बरामद 
निकहत की तलाशी ली गई तो उसके पास से दो मोबाइल फोन, 21000 रुपए और 12 रियाल भी बरामद हुए. छापेमारी में बरामद फोन से विधायक की पत्नी निकहत ने डाटा भी डिलीट कर दिया. पुलिस वालों ने मांगा पासवर्ड तो महिला आरोपी ने गलत पासवर्ड बताया ताकि साक्ष्यों को छिपाया जा सके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media