रनवे पर थी IndiGo की फ्लाइट: अचानक उठी आग की लपटें, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

News

ABC NEWS: दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. विमान के उड़ान भरते ही यात्रियों को विमान के इंजन से चिंगारी निकलते दिखाई दी, जिसके बाद आनन-फानन में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. यह हादसा दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E2131 में हुआ. इंडिगो ने जारी बयान में इस पूरी घटना को तकनीकी खराबी बताया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईजीआईए कंट्रोल रूम को शुक्रवार रात 10.08 मिनट पर दिल्ली से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E2131 के इंजन में आग लगने की सूचना मिली. इस विमान में 177 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे. विमान ने उड़ान भरी ही थी कि इंजन में आग लग गई. इसके बाद तुरंत विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई.

अभी के लिए सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. विमान दोबारा कब उड़ान भर सकेगा, इसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं है. वैसे इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आ गया है. उस वीडियो में जब विमान टेक ऑफ करने के लिए रनवे पर दौड़ता है, तभी अचानक से एक चिंगारी उठ जाती है और फिर आग की लपटें उठने लगती हैं. इसे देखते ही पायलट तुरंत विमान को रनवे पर ही रोक देता है और सभी लोगों का रेस्क्यू किया जाता है.

पिछले कुछ महीनों में कई बार देश में फ्लाइट्स की इमरजेंसी लैंडिंग देखने को मिली है. सबसे ज्यादा घटनाएं तो स्पाइसजेट के साथ हुई हैं, लेकिन अब इंडिगो और एयर इंडिया के विमानों में भी तकनीकी खराबी देखने को मिल रही हैं. इसी कड़ी में अब इंडियो की फ्लाइट नंबर 6E-2131 में चिंगारी उठने की खबर आई है. जारी बयान में एयरलाइन ने कहा है कि टेक्निकल खराबी की वजह से विमान को रोकना पड़ गया था. अभी के लिए एयरलाइन द्वारा यात्रियों के लिए एक दूसरे विमान का इंतजाम किया जा रहा है. इंडिगो ने इस घटना के लिए यात्रियों से माफी मांग ली है.

वैसे कुछ दिन पहले ही स्पाइसजेट के एक विमान में भी ऐसी ही तकनीकी खराबी देखने को मिल गई थी. गोवा से हैदराबाद के लिए स्पाइसजेट के विमान ने उड़ान भरी थी. ये विमान हैदराबाद पहुंच गया था और पायलट लैंड कराने की तैयारी में थे. लेकिन तभी अचानक से पूरे विमान में धुंआ भर गया. इस वजह से पायलट को तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई थी. उस घटना को लेकर यात्रियों का आरोप था कि एयरलाइन ने उन्हें इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान ऑक्सीजन मास्क तक नहीं दिए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media