हमीरपुर में 239 बंदूक और तमंचों पर चला रोलर, सरकारी खजाने में जाएंगे 292 माल सोना-चांदी के जेवर

News

ABC NEWS: हमीरपुर पुलिस लाइन में शुक्रवार को 239 बंदूक व तमंचाें पर रोलर चलवाकर नष्ट करा दिया. 292 माल सोना व चांदी के आभूषणों को भी सरकारी खजाने में जमा कराने की तैयारी शुरू कर दी है. कीमत का आकलन कराने के लिए प्रयागराज से वैलुअर बुलाया गया है. यह पूरी कार्यवाही एएसपी व सीओ ने अपनी निगरानी में कराई.

पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल के निर्देशन में सदर मालखाना समेत जिले के सभी थानों के कुल 2453 मालों का निस्तारण पुलिस लाइन में किया गया. एसपी ने बताया कि निस्तारण किए गए मालों में सभी थानों से 239 अवैध बंदूक व तमंचा को रोड रोलर की मदद से नष्ट करवाया गया. 1242 माल आबकारी एक्ट, 499 एनडीपीएस एक्ट से संबंधित माल काे जलवाकर नष्ट कराया गया है.

साथ ही 173 अन्य माल, पांच माल विद्युत अधिनियम, तीन माल-जुआ अधिनियम का निस्तारण करवाया गया।वहीं 292 माल सोना व चांदी आभूषण आदि के थे. सीओ रवि प्रकाश ने बताया कि प्रयागराज से वैल्युअर को बुलाया गया है, जो जेवर की कीमत बताएंगे और फिर सरकारी खजाने में जमा कराया जाएगा.

पूरी कार्यवाही के समय माल निस्तारण कमेटी के अध्यक्ष अपर पुलिस अधीक्षक के अतिरिक्त एसडीएम सदर रवींद्र सिंह, जिला आबकारी अधिकारी अवधेश राम मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media