इमरान समर्थकों ने सेना के खिलाफ छेड़ा विद्रोह, कमांडर के घर में घुसे प्रदर्शनकारी

News

ABC NEWS: पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने सेना के खिलाफ विद्रोह छेड़ दिया है. गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कई प्रदर्शनकारी पाकिस्तान सेना के एक कमांडर के घर में घुस गए हैं. बता दें कि इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में मौजूद थे. इससे एक दिन पहले ही खान ने देश की सेना पर कथित तौर पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

इमरान की गिरफ्तारी से भड़के उनके समर्थक दिन में  लाहौर कैंट के पास इकट्ठा होना शुरू हो गए थे. इसके बाद भारी संख्या में प्रदर्शनकारी लाहौर कैंट में स्थित कोर कमांडर हाउस में घुस गए हैं. उन्होंने वहां लगे बैरिकेड्स भी तोड़ दिए. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर के छावनी क्षेत्र में एक सैन्य अधिकारी के आवास में पीटीआई समर्थकों के घुसने की खबरें हैं. पत्रकार मुर्तजा अली शाह ने एक ट्वीट कर कहा, “पीटीआई समर्थक लाहौर कैंट में सैन्य अधिकारी के घर में घुस गए.” सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी तादात में प्रदर्शनकारी एकजुट हुए हैं.

मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्राफ्ट को किया आग के हवाले

पाकिस्तान में मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्राफ्ट को उपद्रवियों ने जला दिया है.

पाकिस्तान के इन शहरों में हो रहा विरोध प्रदर्शन

पेशावर
लाहौर
फैसलाबाद
मुल्तान
विहाड़ी
गिलगिट
कराची
खानेवाल
गुजरांवाला
रहीम यार खान
बहावलपुर
चरसद्दा
सरगोधा

वीडियो में दिख रहे लोगों ने भी अपने चेहरे को आंशिक रूप से ढका हुआ है. वे गेट तोड़कर अंदर घुसते दिखाई दे रहे हैं. परिसर में सेना की वर्दी में भी लोग दिख रहे हैं. इमरान की गिरफ्तारी को लेकर पूरे पाकिस्तान में विरोध हो रहे हैं. खैबर पख्तूनख्वा के पीटीआई कार्यकर्ता इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रांतीय पार्टी अध्यक्ष डॉक्टर मुहम्मद इकबाल के नेतृत्व में लक्की मरवत जिले की सड़कों पर जमा हुए. पीटीआई समर्थकों ने टायर जलाकर सिंधु राजमार्ग को बंद कर दिया.

इमरान समर्थकों ने रावलपिंडी के सेना के हेडक्वॉर्टर पर बोला हमला
लाहौर के अलावा, इमरान समर्थकों ने रावलपिंडी के सेना के हेडक्वॉर्टर पर भी हमला बोला है. समर्थकों का कहना है कि वे इमरान की रिहाई तक कहीं नहीं जाएंगे. बता दें कि पाकिस्तान की सेना ने एक दिन पहले ही आरोप लगाया था कि खान खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ निराधार आरोप लगा रहे हैं.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की वरिष्ठ नेता शिरीन मजारी के अनुसार, लाहौर से संघीय राजधानी इस्लामाबाद आए पार्टी अध्यक्ष खान अदालत में एक बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे, तभी रेंजर्स ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों एवं खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें (खान को) गिरफ्तार कर लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media