VIDEO: मगरमच्छ जैसा मुंह, डरावने दांत और… MP में दिखी अनोखी मछली; अमेरिका से कैसे आई?

News

ABC NEWS: मध्य प्रदेश के भोपाल में एक ऐसी मछली मिली है जो अब देशभर में सुर्खियां बटोर रही है. जी हां… बड़े तालाब में मिली यह मछली मगरमच्छ जैसी दिखती है. मछली का मुंह बिलकुल मगरमच्छ के मुंह के जैसा है, उसके नुकीले और डरावने दांत हैं. सोशल मीडिया पर मछली का वीडियो वायरल हो रहा है. दिलचस्प बात तो यह है कि मगरमच्छ के मुंह वाली यह मछली भारत में कहीं नहीं पाई जाती है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि यह मछली भोपाल के बड़े तालाब में कैसे पहुंच गई.

एलीगेटर गार है नाम
भोपाल में जिस मछली को देखा गया उसका बाकी शरीर तो मछली जैसा ही है लेकिन उसका मुंह एक मगरमच्छ के मुंह की तरह दिखता है. दरअसल, मगरमच्छ के मुंह वाली इस मछली को एलीगेटर गार कहा जाता है. यह मछली सिर्फ अमेरिका में पाई जाती है। भोपाल के खानू गांव के रहने वाले अनस खान मछली पकड़ने गए थे. इस दौरान उन्होंने मगरमच्छ के मुंह वाली इस मछली को पकड़ा.

खतरनाक हो सकती है
सोशल मीडिया पर मगरमच्छ जैसी दिखने वाली मछली का वीडियो वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मगरमच्छ जैसी दिखने वाली यह मछली काफी खतरनाक हो सकती है. यह इंसानों पर हमला भी कर सकती है. इस मछली को एलीगेटर गार कहा जाता है. इस मछली की उम्र 20 साल के आसपास होती है। यानी यह मछली 20 साल तक जिंदा रह सकती है.

पहली बार दिखी ऐसी मछली
मगरमच्छ जैसी मछली देखकर लोग हैरान हैं. सोशल मीडिया पर मछली का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मछली मुंह खोले हुए है और उसके दांत दिख रहे हैं. मछली दिखने में काफी डरावनी लग रही है. इस मछली को पकड़ने वाले अनस ने बताया कि ऐसी मछली बड़े तालाब से उन्होंने पहले कभी नहीं पकड़ी थी. ऐसा पहली बार अनस के साथ हुआ जब उन्हें यह अलग दिखने वाली मछली मिली.

अमेरिका से भारत कैसे आई?
वहीं मगरमच्छ जैसी मछली भारत में पाए जाने के बाद एक्सपर्ट का कहना है कि यह मछली सिर्फ अमेरिका में पाई जाती है. एलीगेटर गार मछली की यह खासियत है कि यह किसी भी वातावरण में जिंदा रह सकती है. यही वजह है कि एमपी में भी यह मछली जिंदा रह सकी. यह पूछने पर कि यह मछली भारत कैसे आ गई एक्सपर्ट ने बताया कि इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है. हालांकि एक्सपर्ट ने यह संभावना जताई कि शायद इस मछली का बीज अमेरिका से कोलकाता या आंध्र प्रदेश आया हो और फिर वहां से मध्य प्रदेश आ गया हो.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media